भारतीय टीम (Team India) के सलामी बल्‍लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने हैमिल्‍टन में खेले जा रहे सीरीज के तीसरे टी20 मुकाबले में एक बड़ा कीर्तिमान अपने नाम किया. रोहित शर्मा ने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में 10 हजार रन पूरे कर लिए हैं. उन्‍होंने टेस्‍ट, वनडे और टी20 क्रिकेट में मिलाकर यह उपलब्धि हासिल की. Also Read - ये 11 खिलाड़ी टीम इंडिया में बिना वापसी किए ही ले लेंगे संन्यास!

पढ़ें:- IND vs NZ: रोहित शर्मा का विस्‍फोटक अर्धशतक, न्‍यूजीलैंड को मिला 180 रन का लक्ष्‍य Also Read - Dhanashree Verma Photos: मालदीव में छुट्टियां Enjoy कर रहे Yuzvendra Chahal, समंदर किनारे चिल करते वायरल हुईं Dhanashree Verma की तस्वीरें...

तोड़ा गावस्‍कर का रिकॉर्ड Also Read - टीम इंडिया के सीनियर ऑलराउंडर Yusuf Pathan ने लिया संन्यास

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने इस मैच में 40 गेंद पर 65 रन की पारी खेली. इस दौरान उन्‍होंने छह चौके और तीन छक्‍के लगाए. रोहित ने इस पारी की मदद से सुनील गावस्‍कर का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. रोहित शर्मा ने 10 हजार रन पूरे करने के लिए कुल 219 पारियां खेली. वहीं, इस उपलब्धि तक पहुंचने के लिए सुनील गावस्‍कर को 233 पारियां खेलनी पड़ी थी.

सचिन सबसे आगे

भारत के लिए अंतरराष्‍ट्रीय किकेट में सबसे तेजी से 10 हजार रन पूरे करने के मामले में अब भी सचिन तेंदुलकर सबसे आगे हैं. उन्‍होंने यह कारनामा रोहित (Rohit Sharma) से छह पारियां कम यानि 214 पारियों में किया था. इस लिस्‍ट में रोहित दूसरे और सुनील गावस्‍कर तीसरे स्‍थान पर हैं.

पढ़ें:- U-19 WC 2020: कौन हैं कार्तिक त्‍यागी जिसने हारे हुए मैच में जान फूंककर भारत को SF में पहुंचाया

टी20 में रोहित की चौथी सबसे तेज पारी

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने मैच में अपने टी20 करियर की चौथी सबसे तेज पारी खेली. उन्‍होंने 23 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया. इससे पहले भी दो बार वो 23 गेंदों पर अर्धशतक बना चुके हैं. टी20 अंतरराष्‍टीय में रोहित ने सबसे तेज 22 गेंद पर अर्धशतक जड़ा है.