टिम साउदी (Tim Southee) और हेमिश बेनेट (Hamish Bennett) की कसी हुई गेंदबाजी के दम पर न्यूजीलैंड (New Zealand) ने ऑकलैंड में खेले गए दूसरे वनडे मैच में भारत (Team India) को हरा सीरीज पर कब्जा कर लिया है। 274 रन के स्कोर का पीछा करने उतरी टीम इंडिया 251 रन पर ही ढेर हो गई और मेजबानों ने – रन से दूसरा वनडे जीत लिया।

न्यूजीलैंड की ओर से बेनेट और साउदी के साथ काइल जेमीसन और कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने 2-2 विकेट हासिल किए। जबकि जिमी नीशम को एक सफलता मिली। टीम इंडिया के लिए जडेजा ने 73 गेंदो पर 55 रन की पारी खेली। वहीं श्रेयस अय्यर ने 57 गेंदो पर 52 रन बनाए। तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने भी 45 रन की शानदार पारी खेली लेकिन भारत को जीत नहीं दिला सके।

भारत की ओर से पारी की शुरुआत करने आई पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) और मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) की नई जोड़ी साथ में तीन ओवर भी नहीं खेल सकी। तीसरे ओवर में बेनेट की तीसरी गेंद पर मयंक (3) रॉस टेलर के हाथों कैच आउट हुए। वहीं शानदार चौकों के साथ पारी की शुरुआत करने वाले शॉ 19 गेंदो पर 24 रन बनाकर डेब्यू गेंदबाज काइल जेमीसन की गेंद पर बोल्ड हो गए।

रोजर फेडरर-राफेल नडाल चैरिटी मैच देखने पहुंचे 50 हजार दर्शक; टेनिस में पहली बार हुआ ये कारनामा

टीम इंडिया को बड़ा झटका 10वें ओवर में लगा जब टिम साउदी की चौथी गेंद पर कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) बोल्ड हुए। कप्तान के आउट होने के बाद केएल राहुल (4) और केदार जाधव (9) भी सस्ते में पवेलियन लौट गए।

इस दौरान नंबर-4 के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने पारी को संभालने की कोशिश की। अय्यर ने ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा के साथ मिलकर छठें विकेट के लिए 33 रन जोड़े। इस दौरान अय्यर ने सातवां वनडे अर्धशतक पूरा किया लेकिन 50 का आंकड़ा पार करने के बाद अय्यर बेनेट की गेंद पर विकेटकीपर टॉम लेथम के हाथों कैच आउट हुए।

32वें ओवर में शार्दुल ठाकुर भी 15 गेंदो पर 18 रन की पारी खेलकर कॉलिन डी ग्रैंडहोम की गेंद पर बोल्ड हुए। 153 रन पर सात विकेट गिरने के बाद जडेजा और नवदीप सैनी ने मिलकर आठवें विकेट के लिए 76 रनों की शानदार साझेदारी बनाई।

इस साझेदारी ने भारतीय फैंस के दिल में जीत की उम्मीद जगाई थी लेकिन सैनी 49 गेंदो पर पांच चौकों और 2 छक्कों की मदद से 45 रन बनाकर 45वें ओवर में जेमीसन की गेंद पर बोल्ड हो गए। 49वें ओवर में जडेजा के जेम्स नीशम की गेंद पर कैच आउट होने के साथ ही टीम इंडिया 251 पर ऑलआउट होकर 22 रन से मैच हारकर सीरीज गंवा बैठी।