माउंट माउंगानुई (न्यूजीलैंड): भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (चार ओवर में 12 रन पर तीन विकेट) की घातक गेंदबाजी के दम पर भारतीय क्रिकेट टीम ने रविवार को बे ओवल मैदान पर खेले गए पांचवें और अंतिम टी-20 मुकाबले में मेजबान न्यूजीलैंड को सात रनों से हराकर पांच मैचों की टी-20 सीरीज में 5-0 से क्लीन स्वीप हासिल कर ली. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए तीन विकेट पर 163 रन का स्कोर बनाया और फिर उसने न्यूजीलैंड को निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट पर 156 रनों पर रोक दिया. भारत ने तीसरी बार घर के बाहर टी-20 सरीज में क्लीन स्वीप हासिल की है.

ये लगातार तीसरा मैच था जिसमें न्यूजीलैंड आखिरी ओवर से पहले तक हावी नजर आ रही थी लेकिन अंत तक आते-आते उसे हार ही नसीब हुई. हालांकि मैच और पूरी सीरीज भले ही भारत ने अपने नाम कर ली हो लेकिन इस डेड रबर मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली और न्यूजीलौंड के कप्तान केन विलियमसन की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जो हर किसी का दिल जीत रही है. तस्वीर में देखा जा सकता है कि विराट कोहली और केन विलियमसन के साइडलाइन पर बैठे हैं. बता दें कि दोनों कप्तान इस मैच में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे. जहां भारत की तरफ से केएल राहुल कप्तानी कर रहे थे तो वहीं कीवी टीम की तरफ से टिम साउदी कप्तानी का भार संभाल रहे थे.

 

View this post on Instagram

 

What are these two fellas discussing on the sidelines? 🗣️🗣️🤔 A list of “things to do in NZ” perhaps❓ #TeamIndia #NZvIND

A post shared by Team India (@indiancricketteam) on

इस दौरान मैच अंत में लगभग फंसा नजर आ रहा था और ऐसा लग रहा था कि अब यहां से न्यूजीलैंड आराम से जीत जाएगा. इस दौरान कोहली और विलियमसन बाउंड्री लाइन पर बैठे आपस में गुफ्तगू कर रहे थे. हालांकि दोनों किस बारे में बातें कर रहे थे इसको लेकर कुछ नहीं कहा जा सकता लेकिन एक बात तो साफ है कि ये दोनों दुनिया के बेस्ट बल्लेबाज होने के साथ-साथ अच्छे दोस्त भी हैं. यहां तक कि मैच के बाद कोहली ने विलियमसन की जमकर तरीफ की. विराट कोहली ने कहा, “केन और मेरा माइंडसेट एक जैसा है, हमारी फिलॉस्फी भी एक जैसी है. यह काफी शानदार है कि दुनिया के अलग-अलग हिस्सों से होने के बावजूद, हमारी समान सोच है और हम एक ही भाषा बोलते हैं. आज स्कोरलाइन भले ही कुछ और हो, लेकिन मुझे लगता है कि न्यूजीलैंड क्रिकेट सबसे अच्छे हाथों में है और वह (केन विलियमसन) इस टीम का नेतृत्व करने के लिए सही इंसान है. वह उनका नेतृत्व करने के लिए एकदम सही, परफेक्ट हैं. मैं भविष्य में उन्हें अपनी टीम का लीड करने के लिए उन्हें शुभकामनाएं देता हूं. वे एक ऐसी टीम हैं जिसे हर कोई देखना और उनके खिलाफ खेलना पसंद करता है.”

बुमराह को मैन ऑफ द मैच जबकि सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल को मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार मिला.