न्यूजीलैंड के युवा तेज गेंदबाज काइल जेमीसन (Kyle Jamieson) ने कहा है कि वो आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final) मैच के दूसरे दिन भारतीय पारी को 146/3 के स्कोर पर रोककर संतुष्ट हैं।Also Read - WTC Final: भारत-न्यूजीलैंड के बीच WTC फाइनल में बना रिकॉर्ड, क्रिकेट इतिहास में कभी ना हुआ ऐसा

भारतीय टीम ने पहले सलामी बल्लेबाजों रोहित शर्मा-शुबमन गिल (Rohit Sharma-Shubman Gill) और फिर कप्तान विराट कोहली-अजिंक्य रहाणे (Virat Kohli-Ajinkya Rahane) की अर्धशतकीय साझेदारी की मदद से फाइनल मैच के दूसरे दिन 146 रन का स्कोर खड़ा किया। Also Read - India vs Sri Lanka: श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 में डेब्यू कर सकते हैं वरुण चक्रवर्ती, देवदत्त पडिक्कल और रुतुराज गायकवाड़

हालांकि न्यूजीलैंड टीम ने खराब रोशनी की वजह से दिन का खेल खत्म होने के पहले तीन अहम विकेट निकाले। जेमीसन ने शानदार बल्लेबाजी कर रहे रोहित को आउट कर कीवी टीम को पहली सफलता दिलाई थी। Also Read - Sri Lanka vs India: तीसरे वनडे में हार के बाद कप्तान धवन ने कहा- टीम इंडिया ने 50 रन कम बनाए

स्टंप के बाद वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने कहा, “ये टेस्ट क्रिकेट के लिए बेहद अच्छा दिन था, (बारिश की वजह से) रुकावट की वजह से हमारे पास उस समय जो मूमेंटम था उसे मदद नहीं मिल पाई।”

जेमीसन ने कहा, “उन्होंने काफी अच्छा खेला, उन्होंने खराब गेंदो को ठिकाने लगाया और बाहर की गेंदो को खेलते समय धैर्य दिखाया। हमारी योजना टिके रहने और चीजों को नियंत्रण में रखने की थी और हमने अहम विकेट भी लिए।”

कीवी तेज गेंदबाज ने आगे कहा, “लंबे समय पर एक निश्चित एरिया में गेंदबाजी करना बेहद अहम था, उनको मिली शानदार शुरुआत के बाद पूरे दिन ऐसा कर पाना, चीजों को संतुलित रख पाना बेहद शानदार था।”

जेमीसन ने माना कि टीम इंडिया के बल्लेबाजी क्रम में काफी गहराई है। उन्होंने कहा, “इस बात के पीछे एक कारण है कि वो लंबे समय से विश्व की सर्वश्रेष्ठ टेस्ट टीम बने हुए हैं। हमारे लिए बात सही एरिया में गेंदबाजी करन की थी और मुझे लगता है कि हम खेल के ज्यादातर हिस्से में ऐसा करने में नाकाम रहे और हम कल के खेल में इसी आत्मविश्वास के साथ उतरेंगे।”

जेमीसन ने कहा कि उनकी टीम भारत के खिलाफ “चुनौतीपूर्ण एरिया में गेंदबाजी में सक्षम रही”। उन्होंने कहा, “आप उनके बल्लेबाजी क्रम को देखें, आप उन खिलाड़ियों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद करते हैं, उनका रिकॉर्ड शानदार है और उन्होंने दुनिया भर में कमाल किया है। उन्होंने आसानी से खराब गेंदो को ठिकाने लगाया, खुलकर रन बनाए।”

कीवी गेंदबाज ने आगे कहा, “उन्होंने पहले घंटे में शानदार खेल दिखाया। हम गेंद को थोड़ा मूवमेंट कराने की कोशिश की और खिलाड़ियों को उलझाए रखा। ये हमारी ताकत है, पहले घंटे में हमने जैसा प्रदर्शन किया उसके पीछे कोई निश्चित योजना नहीं थी।”