नई दिल्ली : एक दिन पहले हांगकांग के खिलाफ संघर्ष करते नजर आ रहे भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन के दम पर एशिया कप के ग्रुप-ए के अपने दूसरे मैच में बुधवार को पाकिस्तान को 43.1 ओवर में 162 रनों पर समेट दिया. दो बार की चैम्पियन पाकिस्तान ने यहां दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने तीन रन के स्कोर पर ही इमाम उल हक (2) और फखर जमान (0) को आउट कर पाकिस्तान के फैसले को गलत साबित कर दिया. Also Read - IPL 2021 MI vs KKR: मुंबई इंडियंस से भिड़ेगी केकेआर, यहां जाने- मैच प्रीव्यू, प्लेइंग XI, पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

Also Read - IPL 2021- KKR vs MI: दो चैंपियन टीमों के बीच मुकाबला, इन 10 खिलाड़ियों पर होंगी नजरें...

हालांकि इसके बाद बाबर आजम (47) और अनुभवी बल्लेबाज शोएब मलिक (43) ने तीसरे विकेट के लिए 82 रन की साझेदारी कर पाकिस्तान को कुछ हद तक संभालने की कोशिश की लेकिन चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने आजम को बोल्ड कर पाकिस्तान को चौथा झटका दे दिया. Also Read - IPL 2021 RR vs PBKS Highlights: जीत दिलाने से चार रन से चूके संजू सैमसन, 222 के लक्ष्‍य के जवाब में राजस्‍थान ने बनाए 217 रन

INDvsPAK: टीम इंडिया के लिए बुरी खबर पांड्या चोटिल होकर बाहर, BCCI ने दिया इंजरी अपडेट

आजम ने 62 गेंदों पर छह चौके लगाए. आजम के आउट होने के बाद कप्तान सरफराज अहमद (6) भी सस्ते में चलते बने. उन्हें पार्ट टाइम आफ स्पिनर केदार जाधव ने आउट किया. पाकिस्तान ने 100 रन के स्कोर पर अपने सबसे बहुमूल्य शोएब मलिक के रूप में अपना पांचवां विकेट गंवाया. मलिक को अंबाती रायडू ने रन आउट किया. मलिक ने 67 गेंदों पर एक चौके और एक छक्का लगाया.

पाकिस्तान ने अपना छठा विकेट आसिफ अली (9) के रूप में 110 के स्कोर पर और सातवां विकेट शदाब खान (8) के रूप में 121 के स्कोर पर गंवाया. फहीम अशरफ 44 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 21 रन बनाकर टीम के 158 के स्कोर पर आठवें बल्लेबाज के रूप में आउट हुए. हसन अली ने एक और मोहम्मद आमिर ने नाबाद 18 रन बनाए.

INDvsPAK: भुवनेश्वर कुमार ने पाकिस्तान को दिए झटके, VIDEO में देखें खतरनाक गेंद पर कैसे दिया चकमा

भारत की ओर से भुवनेश्वर ने 15 रन पर तीन विकेट, जाधव ने 23 रन पर तीन विकेट, जसप्रीत बुमराह ने 23 रन पर दो विकेट और कुलदीप ने 37 रन पर एक विकेट हासिल किए.