एडिलेड, 15 फरवरी | शिखर धवन (58) और विराट कोहली (54) की संयमभरी पारियों की मदद से भारतीय क्रिकेट टीम ने रविवार को एडिलेड ओवल मैदान पर पाकिस्तान के साथ जारी आईसीसी विश्व कप-2015 के अपने पहले पूल मुकाबले में 25 ओवरों की समाप्ति तक एक विकेट के नुकसान पर 131 रन बना लिए हैं। कोहली और धवन ने अब तक दूसरे विकेट के लिए 97 रनों की साझेदारी की है। कोहली ने 66 गेंदों का सामना कर पांच चौके लगाए हैं जबकि लम्बे समय बाद अर्धशतक लगाने वाले धवन ने विश्व कप में अपनी पहली अर्धशतकीय पारी के दौरान 64 गेंदों का सामना कर पांच चौके और एक छक्का जड़ा है।

भारत ने टॉस जीता और बल्लेबाजी का फैसला किया। रोहित शर्मा और धवन ने अच्छी शुरूआत की। रोहित लय में दिख रहे थे लेकिन लेकिन 34 के कुल योग पर सोहेल खान की एक गेंद को पुल करने के प्रयास में वह मिस्बाह उल हक को आसान कैच थमा बैठे। रोहित ने 20 गेंदों का सामना कर 15 रन बनाए। इसमें दो चौके शामिल हैं। भारत और पाकिस्तान के बीच आ तक विश्व कप में पांच मुकाबले हुए हैं और पांचों ही मौकों पर भारत विजयी रहा है। यह पहला मौका होगा, जा भारत विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ सचिन तेंदुलकर के बगैर खेल रही है। यह भी पढ़ें —लाइव क्रिकेट स्कोर भारत बनाम पकिस्तान, आयसीसी विश्व कप २०१५: रैना आउट, भारत २९२-४, ओवर ४८

इस मैच को दर्शक संख्या के लिहाज से विश्व क्रिकेट का आ तक का सबसे बड़ा मैच कहा जा रहा है। इसे संचार के विभिन्न माध्यमों के जरिए एक अरब लोग देखेंगे। इससे पहले 2011 में मोहाली में हुए भारत-पाक मुकाबले को 98 करोड़ लोगों ने देखा था। इस मैच में पाकिस्तान ने यूनिस खान को पारी की शुरूआत की जिम्मेदारी सौंपी है जबकि उमर अकमल को विकेटकीपर की भूमिका अदा करनी है।