Live Updates

  • 9:14 AM IST

    29.3 ओवरः अभिषेक शर्मा ने लिया अरशद इकबाल का विकेट. पराग ने लपका कैच.

  • 9:10 AM IST

    28.5 ओवरः रॉय ने लिया साद खान का विकेट. खान ने 15 रन बनाए थे.

  • 8:56 AM IST

    23.6 ओवरः शिवा सिंह ने लिया शाहीन शाह अफरीदी का विकेट. कॉटेन बोल्ड किया. अफरीदी ने बनाए 9 रन.

  • 8:52 AM IST

    22 ओवर का खेल खत्मः पाकिस्तानी टीम को इस ओवर से सिर्फ 1 रन. टीम बेहद दबाव में. उसका स्कोर 46/7. क्रीज पर शाहीन शाह अफरीदी (0) और साद खान (4) मौजूद.

  • 8:48 AM IST

    21 ओवर का खेल खत्मः इस ओवर से पाकिस्तानी टीम को कोई रन नहीं. पाक टीम का स्कोर. 29 ओवर में जीत के लिए 7.86 के रन रेट से 228 रन की जरूरत.

  • 8:45 AM IST

    20.2 ओवरः पराग ने हसन खान को किया आउट. शुभम गिल ने लपका कैच. हसन खान ने बनाए थे 1 रन.

  • 8:38 AM IST

    18.4: पराग ने लिया रोहेल नाजिर का विकेट. पराग की गेंद पर शुभम गिल ने लपका कैच. नाजिर ने बनाए थे 18 रन.

  • 8:36 AM IST
    18 ओवर की समाप्ति. इस ओवर से पाकिस्तान को 1 रन और भारत को 1 विकेट. पाकिस्तान का स्कोर 37/5 (पाकिस्तान को जीत के लिए 236 रनों की जरूरत. 32 ओवर का खेल बाकी.)
  • 8:32 AM IST

    17.4: शिवा सिंह ने मोहम्मद ताहा को बोल फेंकी. नगरकोटी ने लपका कैच.

  • 8:27 AM IST

    16वें ओवर से पाकिस्तान को सिर्फ 1 रन. स्कोर 35-4. पाकिस्तान को अभी भी 34 ओवर के खेल में 238 रन की जरूरत है. इसके लिए उसे 7.00 के रन रेट की जरूरत है.

क्राइस्टचर्च। आईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भारत और उसके चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के बीच क्राइस्टचर्च के हेग्ले ओवल मैदान पर मुकाबला हो रहा है. भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. तीन बार की चैम्पियन भारतीय टीम ने टूर्नामेंट में अब तक बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए सभी चारों मैच जीते हैं. इसमें बांग्लादेश के खिलाफ क्वार्टर फाइनल शामिल है.

वहीं, दो बार की विजेता पाकिस्तान का सफर उतार चढ़ाव भरा रहा है. उसे पहले ही मैच में अफगानिस्तान ने हराया लेकिन उसके बाद पाकिस्तान ने लगातार तीन मैच जीते. पिछले दो मैच में उसे हालांकि श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका पर करीबी मुकाबलों में तीन तीन विकेट से जीत मिली. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने निराश किया.

मध्यक्रम में अली जरियाब आसिफ ने दो दफे टीम को मुसीबत से निकाला. उसने श्रीलंका के खिलाफ 59 और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ क्वार्टर फाइनल में 74 रन बनाए.

फॉर्म में चल रहे भारतीय तेज गेंदबाज कमलेश नागरकोटी और शिवम मावी विरोधी बल्लेबाजों की कमजोरी का पूरा फायदा उठाना चाहेंगे. भारतीय बल्लेबाजों को अफरीदी से संभलकर खेलना होगा जो चार मैचों में 11 विकेट ले चुका है. पाकिस्तान ने क्वार्टर फाइनल इसी मैदान पर खेला था लिहाजा हालात से उसकी वाकफियत बेहतर होगी.

टीमें इस प्रकार हैं:

भारत: पृथ्वी शॉ (कप्तान), शुभमान गिल, आर्यन जुयाल, अभिषेक शर्मा, अर्शदीप सिंह, हार्विक देसाई, मनजोत कालरा, कमलेश नागरकोटी, पंकज यादव, रियान पराग, ईशान पोरेल, हिमांशु राणा, अनुकूल राय, शिवम मावी, शिवा सिंह.

पाकिस्तान: हसन खान (कप्तान), रोहेल नजीर, मोहम्मद अली खान, अली जरियाब, अम्माद आलम, अर्शद इकबाल, इमरान शाह, मोहम्मद ताहा, मोहम्मद मोहसिन खान, मोहम्मद मूसा, मोहम्मद जैद, मुनीर रियाज, साद खान, शाहीन अफरीदी, सुलेमान शफकत.