मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) और रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की शानदार गेंदबाजी के दम पर भारतीय टीम (Team India) ने वाइजैग टेस्ट के आखिरी दिन लंच तक 117 रन पर दक्षिण अफ्रीका के 8 विकेट गिरा दिए हैं। भारतीय टीम जीत से केवल दो कदम दूर हैं, वही मेहमान टीम के सामने 278 रन का लक्ष्य है।

लंच तक डीन पीट और सेनुरन मुथुसामी क्रीज पर टिके हुए हैं। भारतीय स्पिनर जडेजा ने 51 रन देकर चार विकेट झटके और शमी ने 21 रन देकर तीन विकेट हासिल किए।

पांचवें दिन के खेल की शुरुआत रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) के रिकॉर्ड 350वें विकेट के साथ हुई। अश्विन ने दिन के अपने पहले ही ओवर में थ्यूनिस डी ब्रॉयन को बोल्ड कर टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 350 विकेट लेने के मामले में श्रीलंकाई दिग्गज मुथैया मुरलीधरन की बराबरी कर ली। जिसके बाद शमी और जडेजा ने अपना कमाल दिखाया।

एटीपी चैलेंजर कप के सेमीफाइनल में हारे सुमित नागल

22वें ओवर में रिवर्स स्विंग की मदद से विपक्षी कप्तान फाफ डु प्लेसिस को आउट कर शमी ने भारत को बड़ी सफलता दिलाई। अगले ओवर में अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक को शून्य पर बोल्ड कर शमी ने दक्षिण अफ्रीकी टीम को बैकफुट पर भेजा।

27वें ओवर में जडेजा ने ताबूत में आखिरी कील ठोंकी, जब ओवर की पहली गेंद पर उन्होंने सेट बल्लेबाज एडेन मारक्रम (39) को कैच आउट किया। मारक्रम ने गेंदबाज के सिर के ऊपर से सामने की तरफ ड्राइव लगाने की कोशिश की लेकिन अपनी फील्डिंग के लिए मशहूर जडेजा ने एक हाथ में कमाल का कैच पकड़ा।

ओवर की चौथी और पांचवीं गेंद पर जडेजा ने वर्नान फिलेंडर और केशव महाराज को एलबीडब्ल्यू आउट कर पवेलियन वापस भेजा। हालांकि वो अपनी हैट्रिक पूरी नहीं कर पाए।

टेनिस स्टार रोजर फेडरर ने फैन्स से मांगी प्रोफइल पिक्चर

35वें ओवर में डीन पीट ने जडेजा के खिलाफ लगातार दो चौके लगाकर आक्रामक रुख दिखाया। पीट ने पहले सेशन में 56 गेंदो पर पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 32 रन बनाए। सेनुरन मुथुसामी (19) के साथ उनकी साझेदारी 47 रन की हो गई है।