तेज बारिश की वजह से भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच वाइजैग में हो रहे टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल 59.1 ओवरों के बाद खत्म करना पड़ा। स्टंप तक भारत ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के शतक और मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) के साथ उनकी शानदार साझेदारी के दम पर 202/0 का स्कोर बनाया।

दिन की शुरुआत टॉस से हुई जहां भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की जीत हुई और उन्होंने बिना किसी झिझक के पहले बल्लेबाजी चुनी। पारी की शुरुआत करने आए रोहित और मयंक दोनों के लिए ही ये मैच बेहद अहम है।

अग्रवाल के लिए ये पहला घरेलू टेस्ट मैच हैं, वहीं रोहित पहली बार टेस्ट क्रिकेट में सलामी बल्लेबाजी कर रहे हैं। नई गेंद के खिलाफ थोड़ा परेशान दिखे रोहित ने लय पकड़ने के बाद दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों को वापसी का मौका नहीं दिया। रोहित और मयंक ने मिलकर पहले सेशन में 91 रन जोड़े। इस दौरान रोहित ने अपना अर्धशतक पूरा किया।

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तानी टीम का ऐलान, चोटिल इमाम उल हक बाहर

लंच के बाद वापस आते ही रोहित ने तेजी से रन बनाना शुरू किया। रोहित ने स्पिनर्स के साथ तेज गेंदबाजों के खिलाफ बड़े शॉट लगाए और बतौर सलामी बल्लेबाज अपने टेस्ट करियर का पहला शतक जड़ा। इस शतक ने उनके आलोचकों को करारा जवाब दिया। रोहित ने 174 गेंदो पर 12 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 115 रन बनाए।

इस बीच मयंक ने भी सूझ बूझ भरी बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। उन्होंने दूसरे सेशन में अपना अर्धशतक पूरा किया। टी ब्रेक तक मयंक ने 183 गेंदो पर 11 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 84 रन बना लिए थे।

वाइजैग टेस्ट: रोहित शर्मा का धमाकेदार शतक, टी तक भारत का स्कोर 202/0

60वें ओवर में वर्नान फिलेंडर के एक गेंद कराने के बाद ही आसमान में बादल छा गए और समय से पहले टी का ऐलान कर दिया गया। लगभग डेढ़ घंटे के इंतजार के बाद पहले दिन का खेल खत्म करने का फैसला किया गया।