विशाखापत्तनम टेस्ट में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की शानदार शतकीय पारी के दम पर टीम इंडिया (Team India) ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी ब्रेक तक बिना कोई विकेट खोए 202 रन का स्कोर बना लिया है। बारिश की आंशका की वजह से 59.1 ओवर के बाद ही टी ब्रेक का ऐलान कर दिया गया।

अपने टेस्ट डेब्यू पर शतक लगाने वाले रोहित ने बतौर सलामी बल्लेबाज पहले मैच में भी शतकीय पारी खेली। रोहित ने 174 गेंदो पर 12 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 115 रनों की नाबाद पारी खेली।

रोहित ने मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 202 रनों की धमाकेदार साझेदारी बनाई। मयंक 183 गेंदो पर 84 रन बनाकर रोहित का साथ दे रहे हैं।

रोहित शर्मा बतौर ओपनर टेस्ट, वनडे और T20 में शतक लगाने वाले पहले भारतीय बने

दिन के खेल की शुरुआत से ही दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज भारतीय सलामी जोड़ी के सामने संघर्ष करते दिख रहे हैं। कोई भी गेंदबाज भारतीय बल्लेबाजों को खास परेशान नहीं कर पाया। हालांकि शुरुआत में रोहित कुछ परेशान लगे लेकिन एक बार सेट होने के बाद उन्होंने लगातार बड़े शॉट खेले।

पहले सेशन में अर्धशतक जड़ने के बाद रोहित ने दूसरे सेशन में 54वें ओवर में सेनुरन मुथुसामी के खिलाफ एक रन लेकर चौथा टेस्ट शतक लगाया। जो कि बतौर सलामी बल्लेबाज उनका पहला टेस्ट शतक है। शतक के बाद 58वें ओवर में रोहित को एक जीवनदार मिला, जब थर्ड मैन की दिशा में चौका लगाने की कोशिश में गेंद गली पर खड़े एडेन मारक्रम के बेहद करीब से निकल गई।

फिलहाल भारतीय टीम वाइजैग टेस्ट में पूरी तरह पकड़ बना चुकी है। टीम इंडिया की कोशिश स्कोर को 400 तक ले जाने की होगी।