वाइजैग टेस्ट के चौथे दिन दक्षिण अफ्रीकी टीम (South Africa) के 431 रन पर ऑलआउट करने के बाद टीम इंडिया (Team India) ने लंच तक बल्लेबाजी करते हुए एक विकेट खोकर 35 रन बना लिए हैं। पहले टेस्ट मैच में मेजबान टीम फिलहाल 106 रन की बढ़त पर हैं और सेट बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) 25 रन बनाकर क्रीज पर टिके हुए हैं।

वाईएस राजशेखर रेड्डी स्टेडियम में चौथे दिन के खेल की शुरुआत दक्षिण अफ्रीकी पारी के साथ हुई। निचले क्रम के बल्लेबाज केशव महाराज (Keshav Maharaj) और सेनुरन मुथुसामी (Senuran Muthusamy) ने कल के स्कोर 358/8 से पारी को आगे बढ़ाया।

भारत को दिन की पहली सफलता पांच विकेट हॉल ले चुके रविचंद्रन अश्विन ने दिलाई। अश्विन ने अपने तीसरे ओवर में महाराज को फ्लाइट वाली गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के लिए ललचाया। महाराज ने ऐसा ही किया और आगे बढ़कर लॉन्ग ऑन के ऊपर से शॉट खेलने की कोशिश की लेकिन बाउंड्री पार नहीं कर पाए और मयंक अग्रवाल को कैच दे बैठे।

132वें ओवर में कगीसो रबाडा को एलबडीब्ल्यू आउट कर अश्विन ने मेहमान टीम को 431 रन पर समेटा। मुथुसामी 33 रन बनाकर नाबाद रहे। पहली पारी के स्कोर के हिसाब से भारत ने 71 रन की बढ़त हासिल की।

Photo: लंदन में हुई हार्दिक पांड्या की सफल सर्जरी

चौथे दिन भारतीय पारी की शुरुआत करने आई रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) की हिट जोड़ी, दूसरी पारी में बड़ी साझेदारी नहीं बना सकी। पारी के आठवें ओवर में केशव महाराज ने मयंक (7) को स्लिप पर कप्तान फाफ डु प्लेसिस के हाथों कैच आउट कराया। हालांकि रोहित दूसरे छोर पर टिके रहे।

दिन का पहला सेशन खत्म होने तक रोहित 33 गेंदो पर 25 रन बनाकर नाबाद हैं, इस दौरान उन्होंने एक चौका और दो छक्के लगाए। वहीं चेतेश्वर पुजारा (2*) उनका साथ दे रहे हैं।