गेंदबाजों मोहम्मद शमी (Mohammed Shami), उमेश यादव (Umesh Yadav) और रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) के शानदार प्रदर्शन के दम पर भारत ने पुणे टेस्ट के तीसरे दिन लंच तक दक्षिण अफ्रीका टीम को 136/6 के स्कोर पर रोका। मेहमान टीम मैच में 465 रन से पीछे चल रही है। पहला सेशन खत्म होने तक कप्तान फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) अर्धशतक बनाकर क्रीज पर टिके हुए थे।

भारत के लिए तीसरे दिन की शुरुआत शमी और यादव ने की। टीम इंडिया को दिन की पहली सफलता 18वें ओवर में मिली जब शमी की दूसरी गेंद पर नाइट वॉचमैन एनरिक नॉर्टजे स्लिप में कप्तान विराट कोहली के हाथों कैच आउट हुए। भारतीय कप्तान ने दाईं तरफ डाइव लगाकर एक हाथ से अच्छा कैच पकड़ा। चौथा विकेट गिरने के बाद डु प्लेसिस क्रीज पर आए।

डु प्लेसिस और थ्यूनिस डी ब्रॉयन के बीच एक साझेदारी बनती दिख रही थी लेकिन 21वें ओवर में यादव ने डी ब्रॉयन (30) को विकेटकीपर रिद्दिमान साहा के हाथों कैच आउट करा इसे आगे नहीं बढ़ने दिया। डी ब्रॉयन आउटसाइड ऑफ स्टंप की गेंद को बैकफुट पर जाकर खेलने की कोशिश में बल्ले का किनारा दै बैठे और साहा ने पहली स्लिप पर डाइव लगाकर शानदार कैच पकड़ा।

विश्व महिला मुक्केबाजी चैम्पियनशिप : सेमीफाइनल में हारी मैरीकॉम

पांचवां विकेट मिलने के बाद कप्तान डु प्लेसिस ने क्विंटन डी कॉक के साथ पारी को आगे बढ़ाने की कोशिश की। डु प्लेसिस ने 37वें ओवर में रविंद्र जडेजा के खिलाफ चौके के साथ 64 गेंदो पर 21वां टेस्ट अर्धशतक पूरा किया। इसके साथ डु प्लेसिस और डी कॉक के बीच 75 रनों की साझेदारी हो गई।

38वें ओवर में डी कॉक (31) को बोल्ड आउट कर अश्विन ने इस साझेदारी को तोड़ा। डी कॉक एक बार फिर स्पिन के खिलाफ लाचार दिखे। 42 ओवरों के बाद लंच का ऐलान हुआ, पहले सेशन के बाद डु प्लेसिस 52 रन बनाकर नाबाद हैं और सेनुरन मुथुसामी (6) उनका साथ दे रहे हैं।