तेज गेंदबाज उमेश यादव (Umesh Yadav) के शानदार स्पेल की बदौलत दक्षिण अफ्रीका टीम पुणे टेस्ट के तीसरे दिन टी ब्रेक कर 8 विकेट कर 197 रन बना पाई है। पहली पारी के स्कोर के हिसाब से मेहमान टीम भारत से अब भी 404 रन पीछे है।

दूसरा सेशन खत्म होने तक निचले क्रम के बल्लेबाज वर्नान फिलेंडर (Vernon Philander) और केशव महाराज (Keshav Maharaj) क्रीज पर टिके हुए हैं। फिलेंडर ने 52 गेंदो पर 23 रन बनाए हैं और महाराज 35 गेंदो पर 21 रन बनाकर नाबाद हैं। दोनों खिलाड़ियों ने नौवें विकेट के लिए 35 रनों की साझेदारी बना ली है।

लंच के बाद वापसी करते हुए रविंद्र जडेजा (Ravinder Jadeja) ने अपनी दूसरे ओवर में सेनुरन मुथुसामी को आउट कर भारत को सातवीं सफलता दिलाई। 45वें ओवर की दूसरी गेंद पर मुथुसामी स्पिन से चकमा खा गए और अंपायर नाइजल लॉन्ग ने एलबीडब्ल्यू का फैसला दिया। कप्तान फाफ डु प्लेसिस (Faf Du Plessis) से चर्चा के बाद मुथुसामी ने डीआरएस का इस्तेमाल किया लेकिन फैसला भारत के पक्ष में ही रहा।

विश्व महिला मुक्केबाजी चैंपियनशिप में हार के बाद मैरीकॉम ने नतीजे पर सवाल उठाए

दूसरे सेशन की सबसे बड़ी सफलता रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को मिली, जिन्होंने अर्धशतक बनाकर खेल रहे डु प्लेसिस को चलता किया। 59वें ओवर की तीसरी गेंद पर डु प्लेसिस टर्न के लिए खेल गए लेकिन गेंद उतनी टर्न नहीं हुई, जितना बल्लेबाज ने अंदाजा लगाया था और बल्ले के किनारे से लगकर स्लिप पर खड़े उप कप्तान अजिंक्य रहाणे के हाथों में गई।

डु प्लेसिस 117 गेंदो पर 64 रन बनाकर पवेलयन लौटे। 162 रन पर 8 विकेट गिर जाने के बाद भारत को दूसरे सेशन में कोई और सफलता नहीं मिली।