रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) की शतकीय पारी के बाद रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और उमेश यादव (Umesh Yadav) की धमाकेदार बल्लेबाजी के दम पर भारतीय टीम ने रांची टेस्ट में 497/9 पर पारी घोषित की।

सलामी बल्लेबाज रोहित ने रांची टेस्ट के दूसरे दिन 255 गेंदो पुर 28 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 212 रनों की पारी खेल टेस्ट करियर का अपना पहला दोहरा शतक लगाया। दूसरे छोर पर रोहित का साथ दे रहे उप कप्तान रहाणे ने 192 गेंदो पर 115 रन की अहम पारी खेली। इस पारी के साथ ही रहाणे ने तीन साल बाद घरेलू जमीन पर शतक जड़ा।

रोहित और रहाणे की 267 रन की विशाल साझेदारी के दम पर भारत ने 350 रन का आंकड़ा पार किया। और इन दोनों सेट बल्लेबाजों के आउट होने के बाद निचले क्रम के बल्लेबाजों जडेजा और यादव ने अटैक संभाला।

ICC World T20 Qualifier 2019: यूएई ने आयरलैंड पर दर्ज की पांच विकेट से जीत

जडेजा ने 119 गेंदो पर 51 रनों की अहम पारी खेली, वहीं तेज गेंदबाज यादव ने मात्र 10 गेंदो पर पांच छक्कों की मदद से 31 रन की विस्फोटक पारी खेली। 9 विकेट पर 497 रन के स्कोर पर कप्तान विराट कोहली ने पारी घोषित करने का फैसला किया।

दक्षिण अफ्रीका की ओर से डेब्यू मैच खेल रहे जॉर्ज लिंडे ने सर्वाधिक चार विकेट लिए। तेज गेंदबाज कगीसो रबाडा ने 23 ओवर में 85 रन देकर तीन विकेट लिए। एनरिक नॉर्टजे और डेन पीट को एक-एक सफलता मिली।