दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ रांची टेस्ट के पहले दिन लंच तक भारतीय टीम ने तीन विकेट खोकर 71 रन जोड़ लिए हैं। कगीसो रबाडा (Kagiso Rabada) और एनरिक नॉर्टजे (Anrich Nortje) के घातक स्पेल का सामना कर सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अब भी क्रीज पर टिके हुए हैं। उप कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) उनका साथ दे रहे हैं। Also Read - IPL 2020, MI vs CSK: चेन्‍नई ने चुनी गेंदबाजी, एक साल बाद मैदान पर लौटे धोनी

Also Read - IPL 2020, CSK vs MI: मैच का रुख पलट सकते हैं मुंबई-चेन्नई के ये पांच खिलाड़ी

टॉस जीतकर बल्लेबाजी करनी उतरी भारतीय टीम की शुरुआत कठिन रही। रबाडा और लुंगी एनगिडी ने भारतीय सलामी बल्लेबाजों को काफी परेशान किया और उन्हें इसका ईनाम पांचवें ओवर में मिला जब शतकवीर मयंक अग्रवाल (10) रबाडा की गेंद पर स्लिप पर डीन एल्गर को कैच दे बैठे। Also Read - Dream11 Prediction, MI vs CSK: पहले मुकाबले में कुछ इस तरह से हो सकती है मुंबई इंडियंस-चेन्नई सुपरकिंग्स की ड्रीम XI टीम

भारत को दूसरा झटका भी रबाडा ने ही दिया। नौवें ओवर में रबाडा ने संघर्ष कर रहे पुजारा को उछाल से चकमा दिया और भारत के टेस्ट स्पेशलिस्ट शून्य पर एलबीडब्ल्यू आउट होकर पवेलियन लौट गए।

हालांकि दक्षिण अफ्रीका को सबसे बड़ी सफलता नॉर्टजे ने दिलाई, जिन्होंने विराट कोहली (Virat Kohli) के रूप में अपना पहला टेस्ट विकेट लिया। कोहली के मैदान पर आने के अगले ही ओवर में फाफ डु प्लेसिस नॉर्टजे को अटैक में लाए और अपने चौथे ओवर में नॉर्टजे ने भारतीय कप्तान का महंगा विकेट लिया।

जानें कौन हैं रांची में भारत के लिए डेब्यू करने वाले शाहबाज नदीम

16वें ओवर में नॉर्टजे ने पहली दो गेंद आउटसाइट ऑफ रखी और फिर तीसरी गेंद अंदर की तरफ लाकर भारतीय कप्तान को एलबीडब्ल्यू आउट किया। अंपायर के आउट का इशारा करने के तुरंत बाद ही कोहली ने डीआरएस लिया। बॉल ट्रैकिंग में दिखा कि गेंद लेग स्टंप पर हल्की सी लग रही थी और तीसरे अंपायर ने अंपायर्स कॉल का इशारा किया। चूंकि मैदानी अंपायर ने कोहली को आउट दिया था, इस वजह से उन्हें 12 रन बनाकर पवेलियन लौटना पड़ा।

तीन शीर्ष क्रम बल्लेबाजों के आउट होने के बाद रोहित ने उप कप्तान रहाणे के साथ मिलकर भारतीय पारी को संभाला। दोनों खिलाड़ियों के बीच अब तक 45 गेंदो पर 32 रन की साझेदारी बन गई है। रोहित 68 गेंदो पर 38 रन बनाकर खेल रहे हैं और रहाणे 20 गेंदो पर 11 रन बनाकर नाबाद हैं।