सलामी बल्लेबाज के तौर पर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के तीसरे टेस्ट शतक और उप कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) के साथ उनकी धमाकेदार साझेदारी के दम पर टीम इंडिया ने रांची टेस्ट में टी ब्रेक तक तीन विकेट पर 205 रन बनाए। पहले सेशन में तीन अहम विकेट गंवाने के बाद भारत ने दूसरे सेशन में बिना किसी नुकसान के 134 रन जोड़कर खेल का रुख अपनी तरफ किया।

लंच तक बनाए 71/3 के स्कोर से आगे बल्लेबाजी करते हुए रोहित और रहाणे ने दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों को खूब झकाया। दोनों बल्लेबाजों ने विपक्षी टीम की खराब गेंदबाजी का भी जमकर फायदा उठाया। पहले सेशन में रोहित को खामोश रखने वाले कगीसो रबाडा (Kagiso Rabada) को भी दूसरे सेशन में काफी मार खानी पड़ी। इस दौरान रोहित और रहाणे ने अपने अपने अर्धशतक पूरे किए और 100 रन की साझेदारी बनाई।

टीम इंडिया को 100 रन के आंकड़े के पार ले जाने के बाज रोहित ने अपने टेस्ट करियर का छठां और बतौर सलामी बल्लेबात तीसरा शतक जड़ा। 44वें ओवर में जब रोहित 95 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे तब मैदान में घने बादल छा गए और ग्राउंड स्टाफ कवर्स के साथ तैयार खड़ा है। हालांकि रोहित ने अपने शतक के रास्ते में बारिश को नहीं आने दिया और चौथी गेंद पर शानदार छक्का लगाकर 100 का आंकड़ा पार किया।

रोहित के शतक पूरा करने के बाद रांची में मौसम भी बदल गया और खेल जारी रहा। टी ब्रेक तक रोहित ने रहाणे के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 220 गेंदो पर 166 रन जोड़ लिए। दूसरा सेशन खत्म होने के बाद रोहित 149 गेंदो पर 108 रन बनाकर नाबाद हैं और रहाणे 114 गेंदो पर 74 रन बनाकर उनका साथ दे रहे हैं।