विशाखापत्‍तनम में साउथ अफ्रीका को 203 रन से करारी शिकस्‍त देने के बाद अब भारत का मेहमान टीम से मुकाबला पुणे में 10 अक्‍टूबर से होना है. विराट कोहली की सेना अफ्रीकी टीम को इस मैच में मात देकर तीन मैचों की सीरीज को 2-0 से अपने नाम करने के इरादे से मैदान में उतरेगी.

पढ़ें:- श्रीलंका के खिलाफ सीरीज हार के बाद बोले अख्तर- कन्फ्यूज कप्तान हैं सरफराज अहमद

मैच से पहले भारतीय फैन्‍स के लिए एक बुरी खबर आई है. मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक मैच के दौरान पांचों दिन पुणे में तेज बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने पुणे सहित मध्‍य महाराष्‍ट्र में तेज बारिश का अनुमान लगाया है. ऐसे में इस बात की संभावना प्रबल है कि मैच बारिश की भेट चढ़ सकता है.

पुणे ग्राउंड स्‍टाफ का कहना है कि बारिश रुकने के 15 से 20 मिनट के अंतराल में वो मैच एक बार फिर कराने की क्षमता रखते हैं. ऐसा इसलिए है क्‍योंकि पुणे ग्राउंड की मिट्टी रेतीली है, जो पानी को जल्‍दी सोख लेती है. हालांकि इसके बावजूद भी अगर मैच रद्द होता है तो दोनों टीमों को वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के तहत 13-13 अंक दिए जाएंगे.

पढ़ें:- लाहौर टी-20 : श्रीलंका की नंबर वन टीम पाकिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक जीत

टेस्‍ट चैंपियनशिप में भारत 160 अंक के साथ अंकतालिका में टॉप पर है. इसके बाद दूसरे और तीसरे स्‍थान पर न्‍यूजीलैंड और श्रीलंका 60-60 अंक के साथ मौजूद हैं. 56-56 अंक के साथ ऑस्‍ट्रेलिया चौ‍थे और इंग्‍लैंड पांचवें स्‍थान पर है. पाकिस्‍तान और बांग्‍लादेश ने इस टूर्नामेंट में अबतक एक भी मैच नहीं खेला है.