पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ शुक्रवार को बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में रविवार को खेले जाने वाले तीसरे और अंतिम टी-20 मैच से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के प्रैक्टिस सेशन में नजर आए. भारत ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. धर्मशाला में होने वाला पहला टी-20 मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था और मोहाली में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में भारत ने शानदार जीत हासिल की थी.

सीरीज के आखिरी मैच से पहले बेंगलुरु के राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में क्रिकेट प्रमुख की भूमिका निभाने वाले राहुल द्रविड़ प्रैक्टिस सेशन के बीच भारत के मुख्य कोच रवि शास्त्री से बात करते हुए दिखें. बीसीसीआई (BCCI) ने अपनी आधिकारिक ट्विटर हैंडल से फोटो शेयर करते हुए लिखा, “जब भारतीय क्रिकेट के दो महान खिलाड़ी मिलते हैं.”

भारत ए और भारत U-19 टीमों के मुख्य कोच के रूप में भारतीय क्रिकेट के भविष्य को बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले द्रविड़ को जुलाई में बीसीसीआई (BCCI) ने राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में क्रिकेट प्रमुख नियुक्त किया था. श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, क्रुणाल पांड्या, ऋषभ पंत, नवदीप सैनी, राहुल और दीपक चाहर जैसे युवा भारतीय खिलाड़ियों को द्रविड़ की अगुआई वाले इंडिया-ए से ही पहचान मिली और अंतराष्ट्रीय टीम में जगह.

तीसरे और आखिरी टी-20 मैच से पहले उन युवा खिलाड़ियों को द्रविड़ की सलाह पसंद आ सकती है. दूसरे टी-20 मैच के हीरो रहे कप्तान कोहली से एक बार फिर बहुत उम्मीदें लगाई जाएंगी. वहीं, खराब फॉर्म में चल रहे पंत को अपनी जगह टीम में सुनिश्चित करने के लिए अच्छा प्रदर्शन करना होगा. भारतीय युवा गेंदबाज दीपक चाहर और नवदीप सैनी ने सटीक गेंदबाजी कर के अपनी कौशलता का प्रमाण देने में कामयाब रहे हैं.