रांची में खेले जा रहे टेस्‍ट सीरीज के तीसरे और आखिरी मुकाबले में दूसरे दिन तेज गेंदबाज उमेश यादव का जलवा देखने को मिला. यादव ने टेस्‍ट मैच में टी20 वाली पारी खेली. इस पारी को देखकर फैन्‍स ही नहीं बल्कि कप्‍तान विराट कोहली भी हैरान रह गए और मैच के दौरान अपनी खुशी जाहिर करने से खुद को रोक नहीं पाए.

7वें विकेट के रूप में रवींद्र जडेजा के आउट होने के बाद उमेश यादव बल्‍लेबाजी के लिए आए. उस वक्‍त भारत का स्‍कोर 450 रन था. कप्‍तान कोहली ने पहले ही अपने टैलेंडर्स को तेजी से रन बनाने के निर्देश देकर मैदान पर भेजा था.

यादव ने कप्‍तान के आदेश का पालन पूरी तरह से किया. उन्‍होंने 10 गेंद पर 31 रन की विस्‍फोटक पारी खेली. इस दौरान उन्‍होंने पांच छक्‍के लगाए. यादव ने प्रत्‍येक गेंद पर हवाई शॉट लगाने का प्रयास किया.

112वें ओवर में आते ही उन्‍होंने जोर्ज लिंडा के ओवर की पहली दो गेंदों पर छक्‍का रसीद किया. 113वे ओवर में एक बार फिल लिंडा गेंदबाजी के लिए आए जिसमें उन्‍होंने तीन छक्‍के लगाए. हालांकि इसी ओवर की आखिरी गेंद पर एक और बड़ा शॉट लगाने के प्रयास में वो विकेट के पीछे हेनरी क्‍लासेन को कैच दे बैठे.

उमेश यादव के प्रत्‍येक छक्‍के का कप्‍तान कोहली पवेलियन में बैठकर लुत्‍फ उठाते हुए नजर आए. हर छक्‍के के बाद वो उसकी लंबाई व ऊंचाई को लेकर साथी खिलाड़ियों के साथ चुटकी लेते दिख रहे थे. ऐसा लग रहा था मानों विराट को भी यह उम्‍मीद नहीं थी कि भारतीय पुछल्‍ले बल्‍लेबाज इस तरह का प्रदर्शन कर सकते हैं.