भारत और साउथ अफ्रीका के बीच बुधवार से शुरू होने वाली तीन मैचों की टेस्‍ट सीरीज की शुरुआत हो रही है। टीम इंडिया ने विशाखापत्‍तनम टेस्‍ट मैच के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। टेस्‍ट टीम से रिषभ पंत की छुट्टी कर दी गई है। उनके स्‍थान पर रिद्धिमान साहा को मौका दिया गया है।

पढ़ें:- विराट बोले- रोहित में काबिलियत है कि वो वीरू भाई की तर्ज पर टेस्‍ट क्रिकेट में सलामी बल्‍लेबाज बनें

वेस्‍टइंडीज दौरे पर टेस्‍ट स्‍क्‍वाड का हिस्‍सा होने के बावजूद भी रविचंद्रन अश्विन को प्‍लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला था। विशाखापत्‍तनम टेस्‍ट में उन्‍हें प्‍लेइंग इलेवन का हिस्‍सा बनाया गया है। रवींद्र जडेजा और अश्विन स्पिन अटैक की जिम्‍मेदारी संभालेंगे।

जसप्रीत बुमराह चोट के चलते सीरीज से बाहर हैं। इस मैच में तेज गेंदबाजी की कमान इशांत शर्मा और मोहम्‍मद शमी के कंधों पर होगी।

पढ़ें:- जसप्रीत बुमराह स्‍ट्रेस फ्रेक्‍चर के इलाज के लिए जाएंगे इंग्‍लैंड

रोहित शर्मा को टीम में बतौर सलामी बल्‍लेबाज शामिल किया गया है। वो मयंक अग्रवाल के साथ यह जिम्‍मेदारी संभालेंगे। विंडीज दौरे पर मयंक के साथ केएल राहुल सलामी बल्‍लेबाज की भूमिका में टीम का हिस्‍सा थे, लेकिन खराब फॉर्म के चलते राहुल को टेस्‍ट स्‍क्‍वाड से बाहर कर दिया गया था।

भारतीय प्‍लेइंग इलेवन:

विराट कोहली (कप्‍तान ), उपकप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे, रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्‍वर पुजारा, हनुमा विहारी, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, रिधिमान साहा, इशांत शर्मा, मोहम्‍मद शमी।