IND vs SL 3rd T20I, Pune Weather Forecast, and Pitch Report: भारतीय क्रिकेट टीम पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में आज (शुक्रवार को) श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और अंतिम टी-20 मैच में सीरीज जीत के इरादे से मैदान में उतरेगी. Also Read - Weather Report Today: दिल्ली में घने कोहरे के कारण विजिबिलटी हुई शून्य, 50 से अधिक उड़ानों में देरी

पुणे T20 में बजेगा विराट कोहली का डंका! बताैैैर कप्तान ये दिग्गज साबित होंगे बौने Also Read - Jammu Kashmir: श्रीनगर में टूटा पिछले 30 साल का रिकॉर्ड, जम गई डल झील

मौसम विभाग के मुताबिक, सीरीज के अंतिम टी-20 में बारिश आने की की कोई उम्मीद नहीं है जैसा कि गुवाहाटी में खेले जाने वाले पहले टी-20 में हुआ था. यहां तक की ओस का भी रोल ना के बराबर होगा. ऐसे में स्पिन गेंदबाज बॉल को अच्छी तरह ग्रीप कर सकेंगे. Also Read - Weather Report: उत्तर भारत में ठंड का प्रकोप जारी, कश्मीर में फिर हुई बर्फबारी

पिच रिपोर्ट:

पुणे की पिच पर बल्लेबाजों को संघर्ष करना पड़ सकता है क्योंकि गेंद बल्ले पर आसानी से नहीं आती. ऐसे में बल्लेबाजों को गेंद को बाउंड्री के बाहर पहुंचाने में अतिरिक्त कोशिश करनी होगी. पिच स्पिन गेंदबाजों के अनुकूल होगी. टीम इंडिया प्लेइंग इलेवन में तीन स्पिन गेंदबाजों को जगह दे सकती है जिसमें युजवेंद्र चहल भी शामिल हो सकत हैं.

भारत और श्रीलंका की टीमें इससे पहले साल 2016 में यहां आमने-सामने थीं. इस मैच को श्रीलंका की टीम ने 5 विकेट से अपने नाम किया था. भारतीय बल्लेबाजी क्रम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई थी. टीम इंडिया 101 रन पर ढेर हो गई थी.

पुणे T20 जीतकर पाकिस्तान के इस बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर लेगी टीम इंडिया

तीन मैचों की सीरीज में भारतीय टीम 1-0 से आगे है. भारत ने इंदौर में खेले गए दूसरे टी-20 में मेहमान श्रीलंका को 7 विकेट से पराजित किया था जबकि सीरीज का पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था.

इनमें से चुना जाएगा दोनों टीमों का प्लेइंग इलेवन

भारत :

लोकेश राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, विराट केाहली (कप्तान), रिषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, नवदीप सैनी, जसप्रीत बुमराह, रविंद्र जडेजा, मनीष पांडे, युजवेंद्र चहल, संजू सैमसन.

श्रीलंका:

दनुष्का गुणातिलका, अविष्का फर्नांडो, कुसल परेरा (विकेटकीपर), ओशाडा फर्नांडो, भानुका राजपक्षा, दासुन शनाका, धनंजय डी सिल्वा, वानिंडू हसारंगा, लसिथ मलिंगा (कप्तान), कसुन रजिता, लाहिरू कुमारा, एंजेलो मैथ्यूज, निरोशन डिकवेला, कुसल मेंडिस, लक्षण संदाकन.