नई दिल्ली| श्रीलंकाई टीम फिरोजशाह कोटला मैदान पर जारी तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन सोमवार को अच्छी शुरूआत के बाद दिन का अंत होने तक एक बार फिर बैकफुट पर आ गई. श्रीलंका टीम ने तीसरे दिन का अंत 130 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 356 रनों के साथ किया. स्टम्प्स तक कप्तान दिनेश चंडीमल 341 गेदों में 147 रन बनाकर विकेट पर जमे हुए थे. उन्होंने अपनी पारी में अभी तक 18 चौके और एक छक्का लगाया है.

श्रीलंका टीम ने पहले सत्र में कोई भी विकेट नहीं गंवाया. दूसरे सत्र में उसने एंजेलो मैथ्यूज को खो दिया, जिन्होंने 256 गेंदों में 14 चौके और दो छक्कों की मदद से 111 रनों की पारी खेली और चंडीमल के साथ चौथे विकेट के लिए 181 की साझेदारी की.

आखिरी सत्र में हालांकि भारतीय गेंदबाजों ने पांच विकेट लेकर श्रीलंका को फिर से दबाव में ला दिया. भारत की तरफ से रविचंद्रन अश्विन ने तीन विकेट लिए. ईशांत शर्मा, रवींद्र जडेजा और मोहम्मद शमी को दो-दो विकेट मिले.

भारत ने अपनी पहली पारी सात विकेट के नुकसान पर 536 रनों पर घोषित कर दी थी. उसके लिए कप्तान विराट कोहली ने 243, मुरली विजय 155 और रोहित शर्मा ने 65 रनों की पारियां खेली थीं.