India vs Sri Lanka: श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान, शिखर धवन करेंगे कप्तानी; यहां देखें Full Squad

India vs Sri Lanka: इस टीम में कई नए युवा खिलाड़ियों को भी मौका मिला है.

Published: June 10, 2021 10:38 PM IST

By India.com Hindi News Desk | Edited by Amit Kumar

India vs Sri Lanka: श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान, शिखर धवन करेंगे कप्तानी; यहां देखें Full Squad

India vs Sri Lanka: श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है. इस टीम की कप्तानी भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन करेंगे. तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार उप कप्तान होंगे. गुरुवार को बीसीसीआई की ऑल इंडिया सीनियर सिलेक्शन कमेटी ने जुलाई में श्रीलंका के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज और 3 मैचों की T20I सीरीज के लिए भारतीय टीम का चयन किया.

Also Read:

इस टीम में कई नए युवा खिलाड़ियों को भी मौका मिला है. भारत को 13 जुलाई से 25 जुलाई तक चलने वाले दौरे के दौरान श्रीलंका से तीन वनडे अंतरराष्ट्रीय और इतने ही ट्वेंटी20 मैच खेलने हैं जो कोलंबो के आर प्रेमदासा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले जायेंगे.

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने गुरूवार को जारी 20 सदस्यीय टीम में आल राउंडर हार्दिक पंड्या और कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की स्पिन जोड़ी को चुना है. युवा खिलाड़ी जैसे देवदत्त पडीक्कल और पृथ्वी साव उम्मीदों के अनुरूप टीम में शामिल हैं जिसमें युवा इशान किशन और संजू सैमसन के रूप में दो विकेटकीपर बल्लेबाज मौजूद हैं.

India’s squad: (भारत की टीम)- शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडिक्कल, ऋतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, नितीश राणा, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, कृष्णप्पा गौतम, कुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, भुवनेश्वर कुमार (उप-कप्तान), दीपक चाहर, नवदीप सैनी, चेतन सकारिया.

नेट गेंदबाज: ईशान पोरेल, संदीप वारियर, अर्शदीप सिंह, साई किशोर, सिमरजीत सिंह

India’s tour of Sri Lanka, 2021 – ODI series
S.No. Date Match Venue
1 13th July 1st ODI Colombo
2 16th July 2nd ODI Colombo
3 18th July 3rd ODI Colombo
India’s tour of Sri Lanka, 2021 – T20I series
S.No. Date Match Venue
1 21st July 1st T20I Colombo
2 23rd July 2nd T20I Colombo
3 25th July 3rd T20I Colombo

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें खेल की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: June 10, 2021 10:38 PM IST