Live Updates

विशाखापट्टनम. भारत और श्रीलंका के बीच विशाखापट्टनम में आज तीसरा और आखिरी वनडे मैच खेला जा रहा है. इस मैच में टॉस जीतकर भारत ने फील्डिंग का फैसला लिया. इससे पहले श्रीलंका के हाथों भारत को धर्मशाला में करारी हार का सामना करना पड़ा था. भारतीय टीम अपनी इज्जत बचाना भी मुश्किल हो गया था. लेकिन वहीं मोहाली में खेले गए दूसरे मैच में भारत ने वापसी करते हुए तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर ली थी. भारत इस मैच को जीतकर सीरीज पर कब्ज़ा जमाना चाहेगा तो वहीं श्रीलंकन टीम भी जीत के इरादे से भिड़ेंगी.

भारतीय टीम को इस पीच पर 7 में 6 मैच में जीत मिली है. जो टीम इंडिया के लिय फायदेमंद हो सकता है. मेजबान को उम्मीद होगी कि उसका शानदार फार्म यहां बरकरार रहे. धर्मशाला में मिली हार के बाद भारत आईसीसी वनडे रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका को पछाड़ नहीं सकेगा. लेकिन यहां श्रृंखला में जीत दाव पर है और भारतीय टीम टेस्ट श्रृंखला के बाद वनडे में भी अपना दबदबा बरकरार रखना चाहेगी.

वहीं दूसरी तरफ श्रीलंका की नजरें भारत में पहली द्विपक्षीय श्रृंखला जीतने पर होगी जिसने आठ बार पराजय का सामना किया और एक ड्रा खेली. पहले वनडे जीतने के बाद श्रीलंकाई टीम में आत्मविश्वास नजर आ रहा था मगर दूसरी मैच में रोहित शर्मा की तूफानी पारी ने उनके हौसले पस्त कर दिए.