श्रीलंका के खिलाफ चौथे वनडे में कोहली-रोहित के बीच दूसरे विकेट के लिए हुई 219 रन की रिकॉर्ड साझेदारी की बदौलत भारत ने 168 रन से जीत हासिल करते हुए 4-0 की अजेय बढ़त बना ली. इन दोनों ने इस मैच में शानदार शतक जमाए जिसकी बदौलत भारत ने 5 विकेट पर 375 का स्कोर खड़ा किया. कोहली ने अपने वनडे करियर का 29वां और रोहित ने अपना 13वां शतक जमाया.

इस बेहतरीन पारी के दौरान एक चीज थी जिसने कोहली और रोहित को सबसे ज्यादा परेशान किया. इसका खुलासा खुद कोहली ने मैच के बाद रोहित को बीसीसीआई टीवी के लिए दिए इंटरव्यू में किया. कोहली ने कहा, ‘यह बहुत मुश्किल था. बहुत गर्मी और उमस थी.’

‘इसलिए हमने (रोहित और मैंने) तय किया कि हम 16वें ओवर के बाद दो रन नहीं दौड़ेंगे. इससे हमें काफी मदद मिली क्योंकि हमारा ध्यान ज्यादा चीजों पर नहीं लगा था. हम तो यहां तक कि स्कोरबोर्ड की तरफ भी नहीं देख रहे थे और हम सिर्फ हर गेंद पर नजर रख रहे थे.’ (यह भी पढ़ें: श्रीलंका पर जोरदार जीत के बाद कोहली ने कहा, ‘मैं सिर्फ फील्डिंग सजाता हूं, बाकी काम टीम खुद करती है’)

मैन ऑफ द मैच कोहली ने कहा, ‘रोहित के साथ बैटिंग करना हमेशा खास रहता है, कई बार हमने बड़ी साझेदारी की है जिसमें अब ये साझेदारी भी शामिल हो गई.’ (यह भी पढ़ें: विराट कोहली ने 29वां शतक जड़ते हुए तोड़ दिया सचिन तेंदुलकर का ये रिकॉर्ड)

कोहली ने 96 गेंदों में 17 चौकों और दो छक्कों की मदद से 131 रन की शानदार पारी खेली जबकि रोहित ने अपनी 104 रन की पारी में 11 चौके और 3 छक्के जमाए. (यह भी पढ़ें: भारत ने चौथे वनडे में श्रीलंका को दी उसके घर में सबसे बड़ी शिकस्त, 168 रन से पीटा)

इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 219 रन जोड़ते हुए वनडे में श्रीलंका में दूसरे विकेट के लिए भारत की तरफ से सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड बनाया. इससे पहले इसी सीरीज के पहले मैच में धवन और कोहनी ने दूसरे विकेट के लिए 197 रन की अविजित साझेदारी की थी. (यह भी पढ़ें: रोहित शर्मा ने 13वीं वनडे सेंचुरी जड़कर अपने नाम किया ये कमाल का रिकॉर्ड)