श्रीलंका दौरे से भारत के लिए थोड़ी परेशान करने वाली खबर आ रही है. ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या (Krunal Pandya) के बाद अब लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) और कृष्णप्पा गौतम (Krishnappa Gowtham) भी कोरोना टेस्ट में पॉजिटिव आए हैं. ये दोनों खिलाड़ी भी उन 8 खिलाड़ियों में शुमार थे, जो क्रुणाल पांड्या के संपर्क में आए थे.Also Read - टीम इंडिया के 2021-22 के सीजन शेड्यूल का ऐलान; न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज, श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होगी सीरीज

बीते मंगलवार को दूसरे टी20 मैच से पहले क्रुणाल पांड्या को कोविड- 19 टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया था. इसके बाद मेडिकल टीम ने क्रुणाल पांड्या समेत 8 अन्य भारतीय खिलाड़ियों को आइसोलेशन में जाने का निर्देश दे दिया था. चहल और गौतम के अलावा पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमाय यादव, हार्दिक पांड्या, मनीष पांडे, दीपक चाहर आदि खिलाड़ी शामिल थे. Also Read - IPL 2021: "मैंने जिस तरह से गेंदबाजी की उससे खुश हूं... पुराना यूजी वापस आ गया है"

तीन मैचों की यह टी20 सीरीज गुरुवार को समाप्त हो गई. भारत के 9 प्रमुख खिलाड़ियों के कोरोना प्रोटोकॉल के तहत टीम से बाहर होने के बाद भारत को इसका खामियाजा भुगतना पड़ा और टीम इंडिया अंतिम दोनों मैचों में हारकर 1-2 से यह टी20 सीरीज हार गई. Also Read - T20 WC टीम से Yuzvendra Chahal की बेदखली पर सामने आया धनश्री का दर्द, 'तो जी बात ऐसी है कि...'

सीरीज खत्म होने के बाद भारतीय टीम के बाकी सभी खिलाड़ी और सपॉर्टिंग स्टाफ आज भारत लौट आएगा. लेकिन क्रुणाल पांड्या, चहल और गौतम को अभी अपना कोविड- 19 नेगेटिव आने तक यहीं रुकना होगा. इसके अलावा बाकी 6 खिलाड़ी जो एकांतवास (आइसोलेशन) में हैं उन्हें कुल 10 दिनों तक आइसोलेशन में ही रहना होगा और इसके बाद अपना RT-PCR टेस्ट नेगेटिव आने के बाद वे भारत लौट सकते हैं.

क्रुणाल के संपर्क में आए पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव के लिए यह इसलिए भी बड़ा झटका है क्योंकि दोनों खिलाड़ियों को इस दौरे के खत्म होने के बाद श्रीलंका से ही इंग्लैंड के लिए रवाना होना था. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCC) ने इन दोनों खिलाड़ियों को टेस्ट टीम में चोटिल हुए खिलाड़ियों की जगह रिप्लेसमेंट के तौर पर चुना था. अब बीसीसीआई को अपनी योजनाओं में कुछ बदलाव करना पड़ सकता है.