हैदराबाद, 9 नवंबर: माहेला जयवर्धने (118) के करियर के 17वें शतक और तिलकरत्ने दिलशान (53) की संघर्षपूर्ण पारियों की बदौलत श्रीलंका ने रविवार को राजीव गांधी स्टेडियम में जारी एकदिवसीय मुकाबले में भारत के सामने 243 रनों का लक्ष्य रखा है। पांच मुकाबलों की इस श्रृंखला के इस तीसरे मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लाबजी करने उतरी श्रीलंका की पूरी टीम 48.2 ओवरों में 242 रन बनाकर आउट हो गई। (Free Live Streaming IND vs SL 2014 3rd ODI: Watch Live Stream & Telecast of India vs Sri Lanka at Hyderabad)

शुरू से ही मुश्किलों में घिरी अपनी टीम को उबारते हुए जयवर्धने ने करियर का 17वां शतक लगाया। उन्होंने 124 गेंदों की अपनी पारी में 12 चौके और एक छक्का लगाया। जयवर्धने आठवें विकेट के रूप में आउट हुए। उन्हें रविचंद्रन अश्विन ने विकेटकीपर रिद्धिमान साहा के हाथों कैच कराया। अपनी इस पारी के दौरान जयवर्धने ने 12000 रन पूरे कर लिए। श्रीलंका की शुरुआत बेहद खराब रही और सलामी बल्लेबाज कौशल परेरा केवल चार रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए कुमार संगकारा भी बिना खाता खोले पवेलियन लौटे।

केवल सात रनों पर दो विकेट खोकर मुश्किलों में घिरी नजर आ रही श्रीलंकाई टीम के लिए दिलशान और जयवर्धने ने तीसरे विकेट के लिए 105 रनों की साझेदारी कर टीम को शुरुआती झटके से उबारने में कामयाब रहे। दिलशान को 25वें ओवर की आखिरी गेंद पर अंबाती रायडू ने आउट कर भारत के लिए खतरनाक होती इस जोड़ी को तोड़ा। जयवर्धने इस बीच डटे रहे और आठवें विकेट के लिए सीकुगे प्रसन्ना (29) के साथ आठवें विकेट के लिए 49 गेंदों पर महत्वपूर्ण 67 रनों की साझेदारी की।

भारत की ओर से तेज गेंदबाज उमेश यादव ने चार जबकि स्पिन गेंदबाज अक्षर पटेल ने तीन खिलाड़ियों को आउट किया। अश्विन, रायडू और धवल कुलकर्णी को एक-एक सफलता मिली।  पांच मैचों की इस श्रृंखला में भारत 2-0 से आगे है।