India vs West Indies 1st Test: वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में भारत को मिली शानदार जीत में हीरो बनकर उभरे ऑलराउंडर हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) ने कहा है कि वह खुद को टीम इंडिया के लिए पूरी तरह तैयार करने में लगे हैं. मैच की दूसरी पारी में 93 रन बनाने वाले विहारी ने कहा कि वह अपनी बॉलिंग स्कील में सुधार ला रहे हैं ताकि वह टीम में पांचवें गेंदबाज के रूप में अपनी भूमिका निभा सकें. टीम इंडिया में हनुमा को पांचवें गेंदबाज के रूप में शामिल किया गया था.

वेस्टइंडीज के खिलाफ विदेशी धरती पर सबसे बड़ी टेस्ट जीत दर्ज कराने में अहम भूमिका निभाने वाले हनुमा विहारी ने कहा कि उनके ऑफ स्पिन में सुधार हो रहा है. यह केवल उनके लिए ही नहीं बल्कि टीम के लिए जरूरी है. मैं तभी टीम में फिट बैठूंगा जब उनके पास यह कंबिनेशन हो. उन्होंने कहा कि वह इसमें लगातार सुधार लाने की कोशिश कर रहे हैं. इसका उनको फायदा भी दिख रहा है. हनुमा ने उम्मीद जताई कि वह आने वाले मैचों में ज्यादा ओवर डाल पाएंगे और टीम की सहायता कर सकेंगे.

INDvsWI Test: रहाणे और बूमराह ने दिलाई भारत को टेस्ट क्रिकेट में चौथी सबसे बड़ी जीत, 318 रनों से हारा विंडीज

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट की दूसरी पारी में हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) ने अजिंक्या रहाणे (Ajinkya Rahane) के साथ मिलकर 135 रनों की साझेदारी की. इस कारण टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के सामने जीत के लिए 419 रनों का लक्ष्य रख पाया. विहारी ने कहा कि रहाणे क्रीज पर उन्हें सहयोग कर रहे थे. इससे उनको काफी फायदा हुआ. उन्होंने कहा कि उन्हें पता था कि यह विकेट कैसा है. मुझे अच्छा लग रहा है कि मैंने अपनी टीम के लिए इतना रन बना सका.

वेस्टइंडीज पर 318 रनों की शानदार जीत हासिल करने में गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का भी बड़ा योगदान रहा. उन्होंने मैच की दूसरी पारी में 5 विकेट झटके. हालांकि पहली पारी में वह इतना प्रभावी नहीं हो पाए थे. पहली पारी में इशांत शर्मा ने शानदार गेंदबाजी कर 5 विेकेट चटकाए थे.

बुमराह की गेंदबाजी के बारे में हनुमा विहारी ने कहा कि वह पहली पारी की अपनी गेंदबाजी से संतुष्ट नहीं थे. उनको लगता था कि वह जिस तरह बॉलिंग करते हैं वैसी गेंद वह नहीं डाल पा रहे थे. लेकिन दूसरी पारी में वह शानदार फॉर्म में थे. वह एक चैम्पियन बॉलर हैं. उन्होंने पिछले 6 माह से टेस्ट मैंच नहीं खेला था. इस कारण वह पहली पारी में लय में आने के लिए जूझ रहे थे.