India Vs West Indies Test Match: एंटीगा के नार्थ साउंड मैदान पर भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन यानी शुक्रवार को मेजबान टीम पूरी तरह लड़खड़ा गई. दिन का खेल खत्म होने तक वेस्टइंडीज 59 रन खेल चुका था. उसने इस दौरान 8 विकेट खोकर 189 रन बनाए. भारत ने पहली पारी में 297 रन बनाए थे. इस तरह मेजबान टीम भारत से अब भी 108 रन पीछे है. दिन का खेल खत्म होने के समय कप्तान जेसन होल्डर 10 और मिगुल कमिंस बिना खाता खेले क्रीज पर मौजूद थे.

इस पूरे मैच में भारत की ओर से तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा कहर बनकर बरसे. ईशांत अब तक पांच विकेट झटक चुके हैं. इसके अलावा जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और रवींद्र जडेजा को एक-एक विकेट मिले. इस मौच में ही जसप्रीत बुमराह ने अपने नाम एक अनोखा रिकॉर्ड बनाया. वह सबसे कम मैच में 50 टेस्ट विकेट लेने वाले पहले भारतीय तेज गेंदबाज बन गए.

बुमराह ने डेरेन ब्रावो (18) को पगबाधा आउट करके अपना 50वां विकेट लिया. यह उनका 11वां टेस्ट मैच है और इस तरह से उन्होंने भारतीय तेज गेंदबाजों में इस मुकाम पर सबसे तेज पहुंचने के वेंकटेश प्रसाद और मोहम्मद शमी (दोनों 13 टेस्ट मैच) के पिछले रिकार्ड को तोड़ा.

भारत की तरफ से सबसे कम मैचों में 50 विकेट लेने का रिकार्ड अब भी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (नौ मैच) के नाम पर है. उनके बाद लेग स्पिनर अनिल कुंबले (दस मैच) तथा नरेंद्र हिरवानी, ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह और बुमराह (तीनों 11 मैच) का नंबर आता है.

शुक्रवार को भारत ने अजिंक्य रहाणे (81) के बाद जडेजा (58) के अर्धशतक की बदौलत शीर्ष क्रम लड़खड़ाने के बावजूद अपनी पहली पारी में 297 रन का दमदार स्कोर बनाया. जडेजा ने अपनी पारी में 112 गेंदे खेली तथा छह चौके और एक छक्का लगाया ता अपनी पारी के दौरान इशांत (19) के साथ आठवें विकेट के लिए 60 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की.