वेस्टइंडीज के खिलाफ वाइजैग में खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में भारत के युवा बल्लेबाज रिषभ पंत (Rishabh Pant) और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने शानदार रिकॉर्ड बनाया। अय्यर और पंत ने मिलकर चौथे विकेट के लिए 73 रन की अहम साझेदारी बनाई। इस दौरान इन दो बल्लेबाजों ने वनडे में भारत की ओर से एक ओवर में सर्वाधिक रन बनाने का कीर्तिमान भी हासिल किया।

अय्यर और पंत ने रोस्टन चेज के 47वें ओवर में कुल 31 रन जड़े और इसी के साथ दिग्गज भारतीय सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और अजय जडेजा (Ajay Jadeja) के 1999 में न्यूजीलैंड के खिलाफ एक ओवर में बनाए 28 रन के रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

इस ओवर की शुरुआत नो बॉल से हुई और पंत को फ्री हिट मिली, जिसका वो खास फायदा नहीं उठा सके और एक रन लेकर स्ट्राइक अय्यर को दी। जिसके बाद अय्यर ने चेज की जमकर धुलाई की। अय्यर ने चार छक्कों और एक चौके की मदद से ओवर में कुल 31 रन बटोरे और भारत को 350 के आंकड़े के पार ले गए।

INDvWI: रोहित-राहुल के बाद श्रेयस और पंत का भी गरजा बल्ला, विंडीज के सामने 388 रन का लक्ष्य

अय्यर ने 32 गेंदो पर तीन चौकों और चार छक्कों की मदद से कुल 53 रन बनाए। बता दें कि अय्यर लगातार चौथा अर्धशतक है। वहीं पंत ने मात्र 16 गेंदो पर तीन चौकों और चार छक्कों के दम पर 39 रन जड़े। इन पारियों की मदद से भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 387 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया।