किंग्सटन (जमैका): विश्व टेस्ट चैंपियनशिप मुकाबले में चल रहे भारत और वेस्टइंडीज के दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन भारत ने संघर्ष करते हुए पांच विकेट के नुकसान पर 264 रन बना लिए हैं. पहले टेस्ट मैच से ही भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही. केएल राहुल (13) और चेतेश्वर पुजारा (6) रन बनाकर ही पवेलियन लौट गए. मयंक अग्रवाल ने पारी को संभालते हुए 55 रन बनाए. क्रीज पर हनुमा विहारी और ऋषभ पंत दोनों मौजूद हैं. दिन का खेल खत्म होने तक दोनों ने 62 रन की साझेदारी कर ली और वेस्टइंडीज को मैच में हावी होने से रोक दिया. विहारी ने 42 रन और पंत ने 27 रन बना लिए थे.

कप्तान विराट कोहली और मयंक ने पारी को संभालते हुए टीम को 100 रनों के पार पहुंचा दिया था. लंच के बाद मंयक अपनी फिफ्टी पूरी करने के बाद 55 रन बनाकर टीम के 115 के स्कोर होल्डर के शिकार बने. इसके बाद विराट और रहाणे ने चाय तक टीम इंडिया का विकेट गिरने नहीं दिया और टीम इंडिया का स्कोर तीन विकेट पर 157 कर दिया, लेकिन चाय के फौरन बाद पहले टेस्ट के शतकवीर रहाणे (24) केमार रोच की गेंद पर विकेट के पीछे कैच दे बैठे. कोहली ने इस दौरान पारी की 55वें ओवर में गैब्रियल की गेंद पर एक रन लेकर करियर का 22वां अर्धशतक लगाया.

टी-20 ब्लास्ट टूर्नामेंट: इस कंगारू खिलाड़ी ने तोड़ा वार्नर, फिंच और रोहित का ये रिकॉर्ड

विंडीज कप्तान जेसन होल्डर ने गेंदबाजी का भार संभालते हुए टीम को शुरुआती सफलता दिलाने में कामयाब रहे. होल्डर ने के एल राहुल को रखीम कॉर्नवॉल के हाथों कैच कराकर वेस्टइंडीज को पहली सफलता दिलाई. कप्तान होल्डर का साथ देते हुए अपने करियर का पहला मैच खेल रहे कॉर्नवॉल और केमार रोच ने एक-एक विकेट अपने नाम किया. पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद पंत से काफी उम्मीदें लगाई जा रही हैं, वहीं विहारी अर्धशतक से करीब पहुंच कर अपनी कौशलता का भरपूर उदहारण दे रहे हैं.

INDvsWI: भारत व वेस्टइंडीज टेस्ट के पहले दिन हुआ कुछ ऐसा, सर विवियन रिचडर्स पहुंच गए अस्पताल