भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इस समय चोट के कारण क्रिकेट से दूर हैं. बुमराह इस समय रहैबिलिटेशन प्रक्रिया से गुजर रहे हैं. ऐसी खबरें आ रही हैं कि बुमराह वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे से पहले नेट पर भारतीय टीम के साथ अभ्यास करेंगे.

अनिल कुंबले ने श्रेयस अय्यर की बल्लेबाजी क्रम को लेकर दिया ये बयान, गेंदबाजों को चेताया

न्यूजीलैंड दौरे से पहले फिट होने की उम्मीद 

बुमराह स्ट्रेस फ्रेक्चर के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज की शुरुआत से टीम से बाहर हैं. वह हालांकि अब ठीक होने की राह पर है. टीम प्रबंधन को उम्मीद है कि अगले साल न्यूजीलैंड दौरे से पहले वह फिट हो जाएंगे.

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरा वनडे 18 दिसंबर को खेला जाएगा.

पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले पूर्व स्पिनर मुश्ताक अहमद को सौंपी ये बड़ी जिम्मेदारी

बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई को बताया, ‘बुमराह भारतीय टीम के साथ अभ्यास करेंगे. अब यह परंपरा बन गई है. टीम प्रबंधन ने भुवनेश्वर कुमार की फिटनेस भी इंदौर में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट से पहले परखी थी हालांकि वह टीम का हिस्सा नहीं थे. इसी तरह बुमराह की फिटनेस को आजमाया जाएगा.’

सूत्र ने कहा, ‘अब यही परंपरा बन गई है कि जब कोई खिलाड़ी फिट होता नजर आता है तो टीम प्रबंधन, फिजियो और ट्रेनर नेट अभ्यास में उसे परखते हैं.’

इंडिया ए टीम के साथ न्यूजीलैंड दौरे पर जा सकते हैं बुमराह 

बुमराह और हार्दिक पांड्या आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं और मुंबई के बीकेसी मैदान पर उनका रिहैबिलिटेशन चल रहा है. ऐसी भी संभावना है कि बुमराह को इंडिया ए टीम के साथ न्यूजीलैंड भेजा जाए ताकि उन्हें अभ्यास मिल सके.

भारतीय टीम ने विंडीज को तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 2-1 से मात दी थी. अब उसकी नजर वनडे सीरीज जीतने पर लगी है.