Live Updates

  • 9:25 PM IST
    वेस्टइंडीज ने पहले बैटिंग करते हुए 283 रन बनाए. इसके जवाब में टीम इंडिया 240 रन पर ऑल आउट हो गई. भारत की ओर से कप्तान कोहली ने 107 रन की शानदार पारी खेली. जब कि वेस्टइंडीज के लिए गेंदबाजी करते हुए मार्लोन सैमुअल्स ने 3 विकेट झटके.
  • 9:24 PM IST

    वेस्टइंडीज ने इस जीत के साथ ही पांच वनडे मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है.

  • 9:22 PM IST

    भारत का 10वां विकेट गिरा. इस विकेट के साथ वेस्टइंडीज ने 43 रन से जीत हासिल की.

  • 9:16 PM IST

    टीम इंडिया का 9वां विकेट गिरा. खलील अहमद 3 रन बनाकर आउट हुए. खलील के आउट होने के बाद जसप्रीत बुमराह बैटिंग करने आए. अब कुलदीप के साथ बुमराह क्रीज पर हैं. भारत को जीत के लिए अब 22 गेंदों में 47 रनों की जरूरत है.

  • 9:01 PM IST

    भारत का आठवां विकेट गिरा. युजवेन्द्र चहल 3 रन बनाकर केमर रोच की गेंद पर आउट हो गए. चहल के आउट होने के बाद खलील अहमद बैटिंग करने आए.

  • 8:56 PM IST

    कोहली के आउट होने के बाद युजवेन्द्र चहल बैटिंग करने आए. अब चहल के साथ कुलदीप यादव क्रीज पर हैं. भारत को जीत के लिए 48 गेंदों में 62 रनों की जरूरत है.

  • 8:55 PM IST

    भारत का सातवां विकेट गिरा. विराट कोहली 107 रन बनाकर आउट हुए. वेस्टइंडीज की ओर से 42वां ओवर सैमुअल्स कर रहे हैं. इस ओवर की तीसरी गेंद पर कोहली बोल्ड हो गए

  • 8:46 PM IST

    भारतीय टीम का छठा विकेट गिरा. भुवनेश्वर कुमार 10 रन बनाकर आउट हुए. वो मैकॉय की गेंद पर आउट हुए. भुवी के आउट होने के बाद कुलदीप यादव बैटिंग करने आए हैं. भारत को जीत के लिए अब भी 58 गेंदों में 69 रनों की जरूरत है.

  • 8:33 PM IST

    कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में लगातार तीसरा शतक जड़ा. उन्होंने गुवाहाटी और विशाखापट्टन में भी शतकीय पारी खेली थी.

  • 8:30 PM IST

    विराट कोहली ने शानदार बैटिंग करते हुए 38वां वनडे शतक जड़ा. कोहली ने 110 गेंदों का सामना करते हुए 10 चौकों और 1 छक्के की मदद से शतक पूरा किया. कोहली के शतक के साथ ही भारतीय टीम ने 200 रन का स्कोर पार कर लिया है.

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे वनडे मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. भारतीय टीम ने गुवाहाटी में खेले गए पहले वनडे मैचों को जीतकर इस सीरीज में 1-0 की बढ़त ली है, दूसरा मैच ड्रॉ रहा था.

इस मैच के लिए भारत की अंतिम एकादश में तीन बदलाव हुए हैं. उमेश यादव, मोहम्मद शमी और रवींद्र जडेजा के स्थान पर भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और खलील अहमद को टीम में शामिल किया गया है. इसके अलावा वेस्टइंडीज टीम में भी इस मैच के लिए एक बदलाव किया गया है. अंतिम एकादश में फेबियन एलीन को देवेंद्र बिशू की जगह शामिल किया गया है. एलीन अपना पहला वनडे मैच खेलेंगे.

टीम इंडिया 5 वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है. सीरीज का पहला मुकाबला गुवाहाटी में खेला गया, जिसमें भारत ने शानदार जीत हासिल की. जब कि इसके बाद विशाखापट्टनम में खेला गया दूसरा वनडे टाई रहा था. वेस्टइंडीज के विकेटकीपर बल्लेबाज शाई होप ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मैच टाई करवाया. यह मुकाबला बेहद रोमांचक रहा था.

अब तीसरा वनडे पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन में खेला जा रहा है, जिसे दोनों टीमें हर हाल में जीतने की प्रयास करेंगी. अगर यह मैच भारत जीतता है तो वह सीरीज में 2-0 की बढ़त बना लेगा. जब कि वेस्टइंडीज की जीत के बाद दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर आ जायेंगी.

प्लेइंग इलेवन :

भारत : रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), अंबाती रायडू, महेन्द्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), रिषभ पंत, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, खलील अहमद, जसप्रीत बुमराह, युजवेन्द्र चहल.

वेस्टइंडीज : कायरन पॉवेल, चंद्रपाल हेमराज, शाई होप (कप्तान), मार्लोन सैमुअल्स, शिमरोन हेटमायर, रोवमैन पॉवेल, जेसन होल्डर (कप्तान), फेबियन एलीन, असेल नर्स, केमर रोच, ओबेड मकॉय