Live Updates

  • 10:28 PM IST

    भारत की से शिखर धवन ने 92 रन और रिषभ पंत ने 58 रन की अहम पारी खेली. जब कि वेस्टइंडीज के लिए कीमो पॉल ने 2 विकेट हासिल किए.

  • 10:28 PM IST

    भारत ने रोमांचक मुकाबले में 6 विकेट से जीत हासिल की. आखिरी ओवर की पहली गेंद पर धवन ने 2 रन लिए. उन्होंने अगली गेंद पर सिंगल लिया. जब कि तीसरी गेंद पर मनीष ने सिंगल लिया. चौथी गेंद डॉट रही. जब कि अगली ही गेंद पर धवन आउट हो गए. इसके बाद आखिरी गेंद पर मनीष ने सिंगल ले लिया.

  • 10:24 PM IST

    भारत का चौथा विकेट गिरा. शिखर धवन 92 रन बनाकर आउट हुए. धवन आखिरी ओवर की 5वीं गेंद पर कैच आउट हुए. धवन के आउट होने के बाद दिनेश कार्तिक बैटिंग करने आए हैं.

  • 10:19 PM IST

    वेस्टइंडीज की ओर से 19वां ओवर फेंकते हुए कीमो पॉल ने अच्छी गेंदबाजी की. उन्होंने इस ओवर में 1 विकेट लेकर 3 रन दिए. अब भारत को जीत के लिए 6 गेंदों में 5 रनों की जरूरत है. 19 ओवर के बाद भारत का स्कोर 177/3

  • 10:15 PM IST

    पंत के आउट होने के बाद टीम इंडिया के लिए मनीष पांडे बैटिंग करने आए हैं. भारत को अब जीत के लिए 10 गेंदों में 7 रनों की जरूरत है.

  • 10:14 PM IST

    भारतीय टीम का तीसरा विकेट गिरा. रिषभ पंत 58 रन बनाकर आउट हुए. उन्हें कीमो पॉल ने 19वें ओवर की दूसरी गेंद पर बोल्ड किया.

  • 10:11 PM IST

    वेस्टइंडीज के लिए 18वां ओवर कप्तान कार्लोस ब्रेथवेट कर रहे हैं. उन्होंने पहली गेंद नो फेंकी. इसके बाद वाइड. फिर फ्री हिट पर सिंगल दिया. दूसरी गेंद पर पंत ने दो रन लिए. वहीं ब्रेथवेट ने फिर से वाइड गेंद फेंक दी. अगली गेंद पर पंत ने सिंगल लिया. इसके बाद भी सिंगल मिला. इस तरह इस ओवर से भारत ने 11 रन बनाए. 18 ओवर के बाद स्कोर 174/2

  • 9:58 PM IST

    पंत ने शानदार बैटिंग करते हुए टी-20 और वनडे मैचों का पहला अर्धशतक जड़ा. उन्होंने 31 गेंदों का सामना करते हुए 3 छक्कों और 5 चौकों की मदद से 51 रन बना लिए हैं. इसके साथ ही पंत ने धवन के साथ शतकीय साझेदारी भी पूरी की.

  • 9:53 PM IST

    रिषभ पंत अर्धशतक के करीब पहुंच गए हैं. उन्होंने अब तक 29 गेंदों का सामना करते हुए 4 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 47 रन बना लिए हैं. धवन और पंत शतकीय साझेदारी के करीब पहुंच गए हैं

  • 9:42 PM IST

    शिखर धवन ने शानदार बैटिंग करते हुए अर्धशतक जड़ा. उन्होंने 36 गेंदों में 6 चौकों और 1 छक्के की मदद से 51 रन बना लिए. जब कि रिषभ पंत के साथ अर्धशतकीय साझेदारी भी पूरी कर ली है.

नई दिल्ली : भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी-20 सीरीज का आखिरी मैच चेन्नई के एम.ए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जायेगा. भारत 3 मैचों की सीरीज में 2-0 से आगे चल रहा है. अब वह क्लीन स्वीप के नजरिए से मैदान पर उतरेगा. रोहित शर्मा की कप्तानी में पिछले दो मुकाबलों में सभी खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया है. हालांकि इसके बावजूद इस मुकाबले के लिए प्लेइंग इलेवन में बदलाव संभव है. दूसरी ओर लगातार हार का सामना कर रही वेस्टइंडीज के लिए शाख बचाने का आखिरी मौका होगा.

तीसरे टी-20 से पहले टीम इंडिया की बात करें तो वह पिछले दो मुकाबलों में वेस्टइंडीज पर हावी रही है. लिहाजा इससे वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों के मनोबल पर भी बुरा असर पड़ा है. लेकिन अब वह वापसी करना चाहेगा. भारतीय टीम के ओपनर खिलाड़ी रोहित शर्मा ने शानदार प्रदर्शन किया है. जब कि धवन पहले मैच में कुछ नहीं कर पाए. वो दूसरे मैच में 43 रन बनाकर आउट हुए. जब कि दिनेश कार्तिक, मनीष पांडे और रिषभ पंत से मध्यक्रम में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी. पंत पिछले दो मैच में उम्मीदों पर खरे नहीं उतर सके हैं.

गांगुली ने की साहा की तारीफ, बताया टीम इंडिया का बेस्ट विकेटकीपर

टीम इंडिया के बेहतरीन क्रुणाल पांड्या ने गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी में अच्छा प्रदर्शन किया है. वहीं गेंदबाजों पर नजर डालें तो भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद और युजवेन्द्र चहल टीम के अहम हिस्सा होंगे. शहबाज नदीम और वॉशिंगटन सुंदर में से किसी एक को मौका मिल सकता है.

वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों पर नजर डालें तो शाई होप और शिमरोन हेटमयार बतौर ओपनर पिछले दो मुकाबलों में टीम को अच्छी शुरुआत नहीं दे पाए हैं. अनुभवी खिलाड़ी डैरेन ब्रावो और दिनेश रामदीन भी टीम की उम्मीदों पर खरा नहीं उतर सके हैं. अहम बात यह भी है कि इन खिलाड़ियों के खेलने के क्रम में भी लगातार बदलाव हुए हैं. इसके बावजूद ये खिलाड़ी रन बनाने में सफल नहीं हो पाए हैं. टीम ने गेंदबाजी के लिए भी कई खिलाड़ियों को आजमाया. इसमें थॉमस, कीम पॉल, कायरन पोलार्ड अहम रहे. कप्तान कार्लोस ब्रेथवेट ने अच्छी गेंदबाजी की.

INDvsWI: टीम इंडिया प्लेइंग इलेवन में करेगी बदलाव, जानें किन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका

संभावित प्लेइंग इलेवन –

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, रिषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), क्रुणाल पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर/ शहबाज नदीम, युजवेन्द्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद

वेस्टइंडीज : शाई होप, शिमरोन हेटमायर, दिनेश रामदीन (विकेटकीपर), डैरेन ब्रावो, कायरन पोलार्ड, कार्लोस ब्रेथवेट (कप्तान), रदरफोर्ड, फेबियन एलन, कीमो पॉल, ओशाने थॉमस, पीयर