टीम इंडिया के गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने कई मौकों पर खुद को भरोसेमंद बल्‍लेबाज के रूप में भी स्‍थापित कर लिया है। वेस्‍टइंडीज के खिलाफ यहां तीसरे टेस्‍ट मैच के दूसरे दिन अश्विन ने शानदार शतक जमाते हुए टीम इंडिया को मेजबान टीम के खिलाफ मजबूत स्थिति में ला दिया। बताना चाहेंगे कि अश्विन ने करियर के 35वें टेस्‍ट मैच में चौथा शतक जमाया। मैच में स्पिनर चेज की गेंद पर छक्‍का लगाकर उन्‍होंने यह शतक पूरा किया।  खास बात यह रही कि ये चारों ही शतक उन्‍होंने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ जमाए हैं। Also Read - Bigg Boss 14: बिग बॉस में हुआ एजाज और पवित्रा को प्यार, अब परिवार से ले रहे हैं शादी की मंजूरी!

Also Read - Breaking News, Congress Election in May: मई में होगा कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव

ज्ञात हो कि मंगलवार को मैच के पहले दिन टीम इंडिया के चार विकेट 87 रन पर गिरने के बाद अश्विन ने मैदान संभाला था। रविचन्द्रन अश्विन (118) और रिद्धिमान साहा (104) के शानदार शतकों की बदौलत भारतीय क्रिकेट टीम चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला के तीसरे मैच के दूसरे दिन बुधवार को अपनी पहली पारी में 353 रन बना सका। भारत के अंतिम तीन विकेट 353 के स्कोर पर ही गिरे। अश्विन का यह टेस्ट करियर का चौथा शतक था जबकि साहा ने अपने टेस्ट करियर का पहला टेस्ट शतक जड़ा। दोनो ने छठे विकेट के लिए 213 रनों की जुझारू साझेदारी की। इसी साझेदारी की बदौलत भारत 350 के स्कोर के पार पहुंच सका। यह भी पढ़े –सेंट लूसिया टेस्ट: अश्विन ने बचाई लाज, भारत के 5 विकेट पर 234 रन Also Read - Haridwar Mahakumbh Mela 2021 Shahi Snan Date: महाकुंभ के लिए तैयार हुआ हरिद्वार, यहां जानें शाही स्नान की सभी डेट्स

सबसे अहम बात यह है कि अपनी इस शतकीय पारी के दौरान अश्विन ने ऐसे कारनामे को अंजाम दिया जो क्रिकेट के भगवान और महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर भी नहीं कर सके हैं। अश्विन ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ सचिन से ज्‍यादा शतक लगाए हैं। उनका इंडीज टीम के खिलाफ यह चौथा शतक है जबकि सचिन इसी इंडीज टीम के खिलाफ 21 टेस्‍ट में तीन शतक ही बना पाए थे। सचिन ने कैरेबियन टीम के खिलाफ 21 टेस्‍ट में 54.33 के औसत से 1630 रन बनाए जिसमें तीन शतक और 10 अर्धशतक शामिल थे।

R Ashnin - Wriddhiman Saha

-WI के खिलाफ सचिन तेंदुलकर के है तीन शतक।

179 रन- विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन ग्राउंड नागपुर (1994)

176 रन- ईडन गार्डंस कोलकाता (2002)

117 रन- त्रिनिदाद एंड टोबैगो ग्राउंड (2002)

-WI के खिलाफ अश्विन के है चार शतक।

124 रन -ईडन गार्डंस कोलकाता (2013)

113 रन -विव रिचर्ड्स स्‍टेडियम एंडीगा (2016)

103 रन -वानखेड़े स्‍टेडियम मुंबई (2011)

105* – डेरेन सैमी स्‍टेडियम सेंट लूसिया (2016)

बता दे कि किसी भी सीरीज में बतौर ऑलराउंड यह सबसे शानदार प्रदर्शन का नया रिकॉर्ड है।साथ ही गेंदबाजी में भी कमाल करते हुए 2 या उससे ज्यादा बार 5 या उससे ज्यादा का विकेट लेने का कारनामा कर दिखाया है।