वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के जरिए टीम में वापसी कर रहे तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) वनडे सीरीज से पहले चोट की वजह से स्क्वाड से बाहर हो गए हैं। अब वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में भुवनेश्वर की जगह शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) लेंगे।

अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति ने शनिवार सुबह जारी किए आधिकारिक बयान में वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज के लिए भुवनेश्वर कुमार की जगह शार्दुल ठाकुर को जगह दी है।

बयान के मुताबित भुवनेश्वर ने बुधवार को मुंबई में खेले गए आखिरी टी20 मैच के बाद अपने दाहिने कमर में दर्द की शिकायत की। उन्होंने एक विशेषज्ञ द्वारा आयोजित अल्ट्रासाउंड स्कैन कराया और बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने पाया कि इस खिलाड़ी के हर्निया के लक्षण फिर से सामने आ गए हैं। अब एक विशेषज्ञ की राय मांगी जाएगी, और उसके अनुसार इलाज और रीहैब की योजना तय की जाएगी।

पढ़ें:- टेस्‍ट कप्‍तान जो रूट को लगा झटका, ECB ने दिखाया बाहर का रास्‍ता

वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 वनडे मैचों के लिए भारत की टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), मयंक अग्रवाल, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, रिषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दूबे, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव , दीपक चाहर, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर।