वनडे सीरीज से पहले वेस्टइंडीज को बड़ा झटका, पहले दो मैचों के लिए कोच स्टुअर्ट लॉ 'आउट'

वेस्टइंडीज के कोच स्टुअर्ट लॉ को मैच अधिकारियों के लिए ‘अनुचित टिप्पणी’ करने के कारण भारत के खिलाफ पहले दो एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों से निलंबित कर दिया गया.

Updated: October 16, 2018 4:35 PM IST

By India.com Hindi News Desk | Edited by Santosh Singh

वनडे सीरीज से पहले वेस्टइंडीज को बड़ा झटका, पहले दो मैचों के लिए कोच स्टुअर्ट लॉ 'आउट'

हैदराबादः वेस्टइंडीज के कोच स्टुअर्ट लॉ को मैच अधिकारियों के लिये ‘अनुचित टिप्पणी’ करने के कारण भारत के खिलाफ पहले दो एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों से निलंबित कर दिया गया. आईसीसी ने मंगलवार को जारी बयान में कहा कि लॉ पर मैच शुल्क का शत प्रतिशत जुर्माना भी लगाया गया है. इस नये उल्लंघन के कारण लॉ के खाते में पिछले 24 महीनों में कुल चार अयोग्यता अंक (डिमैरिट प्वाइंट) जुड़ गये और इस वजह से उन्हें भारत के खिलाफ गुवाहाटी और विशाखापट्टनम में क्रमश: 21 और 24 अक्टूबर को होने वाले मैचों से निलंबित कर दिया गया. जिस घटना के कारण यह कार्रवाई की गयी वह हैदराबाद में दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन घटी थी.

Also Read:

आईसीसी ने कहा कि सलामी बल्लेबाज कीरेन पावेल के आउट होने के बाद लॉ टीवी अंपायर के कमरे में गये और वहां उन्होंने अनुचित टिप्पणियां की. इसमें कहा गया है, ‘‘इसके बाद वह चौथे अंपायर के करीब गये और उन्होंने खिलाड़ियों की मौजूदगी में उनके लिये अनुचित टिप्पणियां की.’’ लॉ को आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.7 के लेवल दो के उल्लंघन का दोषी पाया गया है. यह खिलाड़ी, खिलाड़ियों के सहयोगी स्टाफ, मैच अधिकारियों या किसी भी अंतरराष्ट्रीय मैच में भाग ले रही टीम की ‘सार्वजनिक आलोचना’ या ‘अनुचित टिप्पणी’ करने से जुड़ा है.

इससे पहले 2017 में पाकिस्तान के खिलाफ डोमिनिका टेस्ट के आखिरी दिन लॉ पर मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना लगा था और उन्हें एक अयोग्यता अंक मिला था. मैदानी अंपायर ब्रूस ऑक्सेनफोर्ड और इयान गाउल्ड, तीसरे अंपायर नाइजल लोंग और चौथे अंपायर नितिन मेनन ने उन पर आरोप लगाये थे.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें खेल की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: October 16, 2018 4:33 PM IST

Updated Date: October 16, 2018 4:35 PM IST