नई दिल्ली : वेस्टइंडीज ने गुवाहाटी में खेले जा रहे वनडे सीरीज के पहले मैच में भारत को जीत के लिए 323 रन का लक्ष्य दिया. शिमरोन हेटमायर के शानदार शतक की बदौलत वेस्टइंडीज ने खराब शुरुआत के बाद पारी को संभालते हुए बड़ा स्कोर खड़ा किया. कप्तान जेसन होल्डर 38 रन और कायरन पॉवेल 51 रन का योगदान देकर आउट हुए. जब कि भारत की ओर से गेंदबाजी करते हुए युजवेन्द्र चहल ने 3 विकेट झटके. रविन्द्र जडेजा और मोहम्मद शमी को भी 2-2 विकेट मिले.

टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए वेस्टइंडीज ने 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 322 रन बनाए. इस दौरान टीम लिए हेटमायर ने शानदार पारी खेली. उन्होंने 78 गेंदों का सामना करते हुए 6 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 106 रन बनाए. जब कि ओपनर खिलाड़ी पॉवेल ने 39 गेंदों में 6 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 51 रन बनाए. इस मुकाबले में वेस्टइंडीज की शुरुआत अच्छी नहीं रही. लेकिन इसके बाद खिलाड़ियों ने पारी को संभालते हुए बड़ा स्कोर बनाया. टीम का पहला विकेट चंद्रपाल हेमराज के रूप में गिरा. वो 9 रन बनाकर शमी की गेंद पर आउट हुए.

VIDEO: धोनी ने विकेट के पीछे एक बार फिर दिखाया कमाल, देखें शाई होप को किस तरह भेजा पवेलियन

चंद्रपाल के आउट होने के बाद पॉवेल और शाई होप के बीच कुछ रनों की साझेदारी हुई. लेकिन इसके बाद पॉवेल विकेट गंवा बैठे. जब कि होप 32 रन बनाकर आउट हुए. इस तरह सैमुअल बिना खाता खोले चहल की गेंद पर आउट हुए. रोवमैन पॉवेल 22 रन और असले नर्से 2 रन बनाकर विकेट गंवा बैठे. अंत में केमर रोच 22 गेंदों में 26 रन और देवेंद्र बिशू 26 गेंदों में 22 रन बनाकर नाबाद रहे.

वर्ल्डकप से पहले टीम इंडिया की सबसे बड़ी मुश्किल हल करेंगे अंबाती रायडू, कोहली ने किया खुलासा

भारत की ओर से युजवेन्द्र चहल ने शानदार गेंदबाजी की. चहल ने 10 ओवर में 41 रन देकर 3 विकेट झटके. उन्होंने जेसन होल्डर, सैमुअल और नर्से का विकेट लिया. जब कि रविन्द्र जडेजा ने 10 ओवर में 66 रन देकर 10 विकेट लिए. युवा गेंदबाज खलील अहमद को भी एक विकेट मिला. खलील ने 10 ओवर में 64 रन दिए. इस मुकाबले में मोहम्मद शमी सबसे ज्यादा महंगे साबित हुए. उन्होंने 10 ओवर में 81 रन दे डाले. हालांकि 2 विकेट भी लिए.