नई दिल्ली. 1 नवंबर को कोच्चि में खेले जाने वाले भारत-वेस्टइंडीज वनडे मैच का वेन्यू बदल गया है. अब ये मैच कोच्चि के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम के बजाए तिरुवनंतपुरम के ग्रीन फील्ड स्टेडियम पर खेला जाएगा. केरल क्रिकेट एसोशिएसन के इस फैसले के लिए सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट कर उनका आभार जताया है. Also Read - महान बल्लेबाज की दौड़ में लारा से आगे हैं तेंदुलकर लेकिन कैलिस हैं "पूर्ण क्रिकेटर" : ब्रेट ली

  Also Read - शोएब अख्तर ने कहा- कट या पुल शॉट नहीं खेल पाते हैं विराट कोहली

इससे पहले इस वनडे मैच के वेन्यू को बदलने की मांग मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने उठाई थी. सचिन ने इस मैच के वेन्यू को बदलने को लेकर केरल क्रिकेट एसोशिएसन और BCCI दोनों को ट्वीट कर आग्रह किया था.

क्रिकेट लीजेंड सचिन तेंदुलकर के इसी प्रयास का नतीजा है रहा कि भारत-वेस्टइंडीज मैच का वेन्यू बदला गया. द न्यू मिनट के रिपोर्ट के मुताबिक केरल क्रिकेट एसोशिएसन ने अपने खेल मंत्री एसी मोइदीन से बात कर इस मुकाबले के वेन्यू को कोच्चि से तिरुवनंतपुरम शिफ्ट करने का फैसला किया.

कोच्चि के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में फीफा प्रमाणित फुटबॉल की टर्फ है. सचिन को इस बात का डर था कि अगर क्रिकेट मैच खेला जाता है तो इससे फुटबॉल की टर्फ को बड़ा नुकसान होगा और उसका असर अक्टूबर से शुरू होने वाले इंडियन सुपर लीग पर पड़ेगा. यही वजह है कि उन्होंने क्रिकेट मैच के वेन्यू को बदलने की मांग उठाई थी. बता दें कि कोच्चि स्टेडियम इंडियन सुपर लीग में सचिन की टीम केरला ब्लास्टर्स का होम ग्राउंड भी है.