नई दिल्ली. भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज का पांचवां और आखिरी मैच केरल के तिरुवनंतपुरम में खेला जाना है. टीम इंडिया वनडे सीरीज में2-1 से आगे चल रही है ऐसे में उसकी कोशिश आखिरी मैच को जीतकर सीरीज का अंत 3-1 से अपने हक में करने का होगा. वहीं दूसरी ओर कैरेबियाई टीम को केरल की आबो-हवा अपने घर जैसी लग रही है, जिसका फायदा उठाते हुए वो सीरीज को 2-2 की बराबरी पर रोकने के मूड में होगी. Also Read - India vs England: आलोचना झेल रहे अजिंक्य रहाणे-चेतेश्वर पुजारा के समर्थन में उतरे कप्तान कोहली

आखिरी वनडे के लिए तैयार टीम इंडिया

सीरीज के आखिरी वनडे के लिए टीम इंडिया की तैयारी जोरों की है. टीम ने मुकाबले से एक दिन पहले मैदान पर जमकर पसीना बहाया है, जिसका फायदा उसे आज के मुकाबले में भरपूर मिलता दिख सकता है.

पिच पर रनों का अंबार

सीरीज में टीम इंडिया की बल्लेबाजी दमदार रही है और खबर है कि तिरुवनंतपुरम की पिच भी रनों से भरपूर रहने वाली है. अगर ऐसा हुआ तो भारतीय बल्लेबाजों के पास ताबड़तोड़ रन के साथ रिकॉर्ड बरसाने का एक और शानदार मौका होगा. केरला क्रिकेट एसोसिएशन के पूर्व सचिव जयेश जॉर्ज ने बयान देकर कहा है कि पिच बल्लेबाजों के लिए चांदी होगी और इस पिच पर जमकर रन बन सकते हैं.

आसानी से बनेंगे 300 रन

जयेश ने कहा, ‘हमने बल्लेबाजों की मददगार पिच तैयार की है, जैसा कि अब तक सीरीज में देखा गया है कि काफी रन बने हैं, वैसा ही कुछ इस पिच पर भी देखने को मिल सकता है. इस पिच पर भी हर कोई 300 से ज्यादा के स्कोर की उम्मीद कर सकता है.’

स्टेडियम में खेला जाएगा पहला वनडे मैच

इस स्टेडियम में अब तक एक भी वनडे मैच नहीं खेला गया है और इससे पहले स्टेडियम में साल 2017 में भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 मुकाबला खेला गया था. उस मैच में बारिश ने खलल डाला था और जिस कारण उसे 8-8 ओवरों का करना पड़ गया था. जयेश ने ये भी दावा किया उस मैच के दौरान पिच पर नमी थी लेकिन इस बार पिच पर काफी धूप रही है और गेंद टप्पा खाने के बाद बल्ले पर अच्छे से आएगी.