मेलबर्न में खेले गए टी20 ट्राई सीरीज (Womens T20I Tri-Series in Australia, 2020) के फाइनल मुकाबले में भारतीय महिला टीम (Indian Women Team) की तरफ से सलामी बल्‍लेबाज स्‍मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने 37 गेंद पर 66 रन की शानदार पारी खेली. स्‍मृति ने अपनी पारी में 12 चौके लगाए. हालांकि इसके बावजूद भी भारत को ऑस्‍ट्रेलिया की महिला टीम के सामने जीते हुए मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा.

आईसीसी महिला टी20 विश्‍व कप 2020 से पहली यह भारत की आखिरी सीरीज है, जिसमें तीसरी टीम के रूप में इंग्‍लैंड ने हिस्‍सा लिया। मंधाना जिस समय आउट हुई तब भारत का स्‍कोर 14.2 ओवर के बाद 115/4 था. भारत को जीत के लिए 34 गेंद पर 41 रन की दरकार थी. बाकी बल्‍लेबाज मिलकर इस छोटे से स्‍कोर को भी नहीं बना पाए.

पढ़ें:- कपिल देव, मोहम्‍मद अजहरुद्दीन ने U19 खिलाड़ियों के व्‍यवहार पर उठाए सवाल, BCCI के सामने रखी ये मांग

पहले बल्‍लेबाजी करते हुए ऑस्‍ट्रेलिया की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 155 रन बनाए. बेथ मूनी ने टीम के लिए सर्वाधिक 54 गेंद पर 71 रन की पारी खेली. भारत की दीप्ति शर्मा और राजेश्‍वरी गायकवाड़ को दो-दो विकेट मिले.

पढ़ें:- IND vs NZ: इशांत शर्मा के टेस्‍ट सीरीज खेलने पर अभी भी बाकी है एक अड़चन, 15 फरवरी को…

लक्ष्‍य का पीछा करने के दौरान भारतीय महिला टीम 20वें ओवर की आखिरी गेंद पर 144 रन पर ऑलआउट हो गई. जेस जोनासेन ने पांच विकेट हॉल अपने नाम कर आधी भारतीय टीम को डगआउट का रास्‍ता दिखाया. स्‍मृति मंधाना के अलावा अन्‍य कोई बल्‍लेबाज ज्‍यादा देर तक मैदान पर नहीं टिक सका. मंधाना के बाद रिचा घोष ने सर्वाधिक 17 रन बनाए.