डेथ ओवरों में स्पिन गेंदबाज एकता बिष्ट और हरमनप्रीत की शानदार गेंदबाजी के दम पर भारत ने करीबी मैच में दक्षिण अफ्रीका को 6 रन से हराया। तीसरे वनडे में जीत के साथ भारत ने 3-0 से सीरीज अपने नाम की।

वडोदरा में खेले गए भारत-दक्षिण अफ्रीका सीरीज के आखिरी वनडे मैच में भारतीय कप्तान मिताली राज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज चुनी। हालांकि प्रोटियाज गेंदबाजों के सामने टीम इंडिया मात्र 146 रन बनाकर 44.5 ओवर में ही ढेर हो गई।

भारत की ओर से हरमनप्रीत ने सर्विधाक 38 रन बनाए, और शिखा पांडे ने 35 रनों की पारी खेली। दक्षिण अफ्रीका की ओर से मरिजाने काप ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। वहीं शबनिम इस्माइनल और अयबोंगा खाका को 2-2 सफलताएं मिली।

147 रन के छोटे स्कोर को बचाने के लिए भारतीय टीम को विकेटों की जरूरत थी जो उनके गेंदबाजों ने दिलाई। बिष्ट ने आगे से गेंदबाजी मोर्चा संभाला, उन्होंने 10 ओवर में 31 रन देकर तीन विकेट हासिल किए। जबकि दीप्ति शर्मा और राजेश्वरी गायकवाड को 2-2 सफलताएं मिली।

जोफ्रा आर्चर को यकीन, लगातार दूसरा विश्व कप जीत सकता है इंग्लैंड

शीर्ष क्रम के पूरी तरह फेल होने के बाद कप्तान सून लूस (24) और काप (29) की साझेदारी दक्षिण अफ्रीका को जीत के करीब ले गई। आखिरी 5 ओवर में मेहमान टीम को जीत के लिए मात्र 10 रन की जरूरत थी लेकिन बिष्ट और हरमन ने विपक्षी बल्लेबाजों को एक-एक रन के लिए तरसाया।

46वें ओवर में बिष्ट ने ना केवल मेडन ओवर कराया बल्कि एक विकेट भी निकाला। अगले ओवर में हरमनप्रीत ने मात्र 2 रन दिए और एक विकेट हासिल किया। 48वां ओवर में जेमिमा रॉड्रिगेजन ने कराया और छठीं गेंद पर तुमी सेखुखुने का विकेट लेकर प्रोटियाज टीम ने 140 पर ढेर कर दिया।