नई दिल्ली : महिला टी-20 विश्वकप में भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए मैच में भारत ने 7 विकेट से जीत हासिल की. पाकिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए 133 रन बनाए. इसके जवाब में भारत ने 3 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. टीम इंडिया के लिए अच्छी बैटिंग करते हुए मिताली राज ने अर्धशतक लगाया. जब कि पूनम यादव और हेमलता ने दो-दो विकेट हासिल किए.

भारत की ओर से मिताली राज और स्मृति मंधाना ओपनिंग करने आयीं. इस दौरान स्मृति 26 रन बनाकर आउट हो गयीं. जब कि मिताली ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अर्धशतक जड़ा. मिताली ने 47 गेंदों का सामना करते हुए 7 चौकों की मदद से 56 रन बनाए. हालांकि इसके बाद वो आउट हो गयीं. जेमिमा रोड्रिगेज कुछ खास नहीं कर पायीं. वो 16 रन बनाकर आउट हुईं. अंत में हरमनप्रीत कौर 14 रन और वेदा 8 रन बनाकर नाबाद रहीं.

शिखर धवन ने तोड़ा रोहित शर्मा का रिकॉर्ड, टी-20 इंटरनेशनल मैचों में किया ये कारनामा

इससे पहले टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी पाकिस्तान के लिए बिस्माह मारूफ और निदा डार ने अर्धशतक जड़े. इसकी मदद से पाकिस्तान ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 133 रन बनाए. मध्यक्रम में निदा ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 35 गेंदों का सामना करते हुए 52 रन बनाए. जब कि बिस्माह ने 49 गेंदों का सामना करते हुए 53 रन बनाए.वहीं कप्तान जावरिया खान 17 रन बनाकर आउट हुईं.

इस दौरान भारत की ओर से शानदार गेंदबाजी करते हुए पूनम यादव ने 4 ओवर में 22 रन देकर 2 विकेट लिए. जब कि हेमलता ने 4 ओवर में 34 रन देकर 2 विकेट हासिल किए. रेड्डी को भी एक सफलता हाथ लगी.