नई दिल्ली : भारत ने जकार्ता में वर्षा गौतम और श्वेता शेरवेगार के 49 ईआर एफएक्स महिला स्पर्धा में रजत और हर्षिता तोमर के ओपन लेजर 4.7 स्पर्धा में कांस्य पदक की बदौलत 18वें एशियाई खेलों में तीन पदक हासिल किये. वरूण ठक्कर अशोक और चेंगप्पा गणपति केलापंडा ने 49 ईआर पुरूष स्पर्धा की रेस 15 के बाद कुल 53 के स्कोर से कांस्य पदक जीता.

बीस वर्षीय वर्षा और सत्ताईस वर्षीय श्वेता ने मिलकर यहां इंडोनेशिया नेशनल सेलिंग सेंटर में 15 रेस के बाद कुल 40 का स्कोर बनाया. सोलह साल की हर्षिता ने 12 रेस के बाद कुल 62 का स्कोर बनाया जिससे वह तीसरे स्थान पर रहीं.

एशिया कप 2018: टीम इंडिया के सलेक्शन की फिक्स हुई तारीख, कोहली की कप्तानी पर संशय

पूर्व तैराक हर्षिता ने पदक जीतने के बाद कहा, ‘‘देश के लिये पदक जीतना बेहद अच्छा अहसास है. मैं इसे बयां नहीं कर सकती. मेरे लिये यह काफी कुछ सीखने का अनुभव रहा है.’’ गोविंग बैरागी ओपन लेजर 4.7 में चौथे स्थान पर रहे जबकि नेत्रा कुमानन लेजर रेडियल सेलिंग स्पर्धा में पांचवें स्थान पर रहीं.

INDvsENG: अश्विन ने कुंबले-भज्जी के ‘क्लब 100’ में बनाई जगह, विदेशी मैदानों पर दमदार प्रदर्शन

वहीं भारत के अशोक ठक्कर और के.सी. गणपति ने सेलिंग की पुरुषों की 49ईआर स्पर्धा में कांस्य पदक अपने नाम किया. अशोक और गणपति की जोड़ी ने कुल 53 का स्कोर कर पदक अपने नाम किया. स्पर्धा का स्वर्ण जापान की शिंगेन फुरुया और शिंजी हाचियामा के नाम रहा जिन्होंने 49 का स्कोर किया. दक्षिण कोरिया की बोनजिन चाए और किम डोंगवूक ने 50.5 का स्कोर कर रजत पदक अपने नाम किया.