नई दिल्ली. पाकिस्तान बॉर्डर पर युद्ध जैसे माहौल को देखते हुए भारतीय सेनाएं अलर्ट पर हैं. सैनिकों की छुट्टियां रद्द की जा रही हैं. इंडियन एयरफोर्स ने अपने पायलटों को 2 मिनट में उड़ान भरने के लिए तैयार रहने को कहा है. और, अब इसी कड़ी में उसने ISSF शूटिंग वर्ल्ड कप में शिरकत कर रहे अपने दो शूटर्स को भी वापस बुला लिया है. राइफल शूटर्स रवि कुमार और दीपक कुमार को बुधवार दोपहर तक ड्यूटी पर रिपोर्ट करने को कहा गया था.

बता दें कि शूटिंग के वर्ल्ड कप का आयोजन इस साल दिल्ली में ही हो रहा है. रवि कुमार ने बताया, ‘मेरे बॉस ने मुझे वापस बुलाया है. वह मौजूदा परिस्थिति के मुताबिक मुझे निर्देश देंगे. IAF के मेरे सभी साथी पहले से ड्यूटी पर हैं. सिर्फ, मैं और दीपक बाहर हैं. एयरफोर्स अलर्ट पर है. अभी निर्देश बस इतना है कि वापस बुलाया है, प्रोटोकॉल के तहत ऐसी स्थिति में जब हम ड्यूटी पर नहीं होते हैं तब भी फॉलो करना होता है.’

रवि और दीपक इंडियन एयर फोर्स में ग्राउंड स्टाफ हैं. रवि ने कहा, ‘मैं और दीपक ग्राउंड स्टाफ के सदस्य हैं. मैं पायलट नहीं हूं, लेकिन यदि आवश्यकता होती है तो मैं वॉर फ्रंट पर जाऊंगा. शूटिंग दूसरे नंबर पर है. देश को जब भी हमारी जरूरत होती है, हम जाएंगे.’ शूटिंग वर्ल्ड कप में दोनों ही इंडियन शूटर्स ने 10 मीटर एयर राइफल के पुरुष और युगल वर्ग में हिस्सा लिया, लेकिन फाइनल में पहुंचने में असफल रहे.