लीड्स: रोहित शर्मा मौजूदा विश्व कप में रिकार्ड पांच शतक जड़ने के बाद ‘वर्तमान में रहने की’ कोशिश कर रहे हैं और इस चमत्कारिक आंकड़े से भारतीय कप्तान विराट कोहली भी स्तब्ध हैं. स्टार भारतीय बल्लेबाज रोहित शनिवार को श्रीलंका के खिलाफ 103 रन बनाकर एक विश्व कप में पांच शतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज बन गये और इस दौरान उन्होंने पूर्व श्रीलंकाई कप्तान कुमार संगकारा को पीछे छोड़ दिया.

 

बीसीसीआई की वेबसाइट में अपलोड की गयी वीडियो में रोहित ने कप्तान कोहली से बातचीत में कहा कि बतौर क्रिकेटर हम जानते हैं कि हम बीते समय में नहीं देख सकते, वर्तमान अहम है और मैं वर्तमान पर ही ध्यान लगाने की कोशिश कर रहा हूं. वर्तमान में रहकर देखते हैं कि हम टीम को बल्लेबाजी इकाई के तौर पर कहां ले जा सकते हैं. कोहली ने बातचीत शुरू करने से पहले उप कप्तान से कहा कि उन्होंने किसी भी टूर्नामेंट में ऐसा प्रदर्शन नहीं देखा तो रोहित ने कहा कि वह अच्छी फार्म जारी रखने की कोशिश कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि जैसा कि हम सभी जानते हैं कि हम सभी के लिये यह अहम टूर्नामेंट है. टूर्नामेंट में आने से पहले कुछ खिलाड़ी अच्छी फार्म में थे. बल्लेबाजी इकाई और शीर्ष क्रम बल्लेबाज के तौर पर, मैं यह नहीं कहूंगा कि यह मेरा काम था, बस मैं उसी फार्म को जारी रखना चाहता था जिसमें मैं पिछले कुछ समय से था और फिर विश्व कप जैसा टूर्नामेंट हो तो मैं देखना चाहता था कि हम क्या कर सकते हैं. रोहित ने कहा कि हमने पहले मैच में जब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अच्छी शुरूआत की तो यह काफी अच्छा था. इसके बाद मुझे भरोसा था कि हम ऐसा जारी रख सकते हैं.

उन्होंने कहा कि विश्व कप मुख्य टूर्नामेंट है और ध्यान आपके रूटिन पर होना चाहिए कि द्विपक्षीय मैचों में आप क्या करने की कोशिश करते हो, इसी तरह की चीजें. इसलिये ध्यान हमेशा इसी पर होना चाहिए. उन्होंने कहा कि हां, हम सभी जानते हैं कि विश्व कप अहम है लेकिन मौके के बजाय यह मैच में महत्वपूर्ण है. बल्कि तुमने (कोहली) भी पहले कहा था कि यह क्रिकेट का मैच है और हमें इसे जीतने के लिये अच्छा खेलना चाहिए.