नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) की घोषणा हो गई है. यही टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ भी वनडे खेलेगी. महेन्द्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की वनडे टीम में वापसी हुई है. जब कि विराट कोहली (Virat Kohli) कप्तानी करेंगे. केदार जाधव (Kedar Jadhav) की भी लम्बे समय बाद वापसी हुई है. जब कि रोहित शर्मा और शिखर धवन बतौर ओपनर टीम में शामिल हुए हैं. अंबाती रायडू भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में खेलेंगे. गेंदबाजी के लिए मोहम्मद शमी, युवा गेंदबाज खलील अहमद, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह टीम में रहेंगे.

दरअसल टेस्ट सीरीज के भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज 12 जनवरी से खेली जायेगी. जब कि न्यूजीलैंड के खिलाफ 23 जनवरी से वनडे खेला जायेगा. इस सीरीज के लिए बीसीसीआई ने टीम की घोषणा की है. कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया में धोनी की वापसी हुई. वो मुख्य विकेटकीपर के रूप में रहेंगे. जब कि दिनेश कार्तिक और रिषभ पंत विकल्प के रूप में शामिल रहेंगे. जाधव ने भी टीम में वापसी की है. जाधव के साथ हार्दिक पांड्या बतौर ऑलराउंडर टीम का हिस्सा होंगे.

टीम इंडिया की न्यूजीलैंड दौरे के लिए घोषणा, धोनी-जाधव समेत जानें किसे मिली जगह

टीम इंडिया ने टॉप बैटिंग ऑर्डर में धवन और रोहित के साथ लोकेश राहुल और रायडू को भी मौका दिया है. तेज गेंदबाजी के लिए जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार और खलील अहमद रहेंगे. जडेजा ने वनडे में वापसी की है. बतौर ऑलराउंडर वो स्पिन विभाग का अहम हिस्सा रहेंगे. उनके साथ युजेवन्द्र चहल और कुलदीप यादव भी बतौर स्पिनर रहेंगे. भारत की यह टीम काफी संतुलित है. वो 12 जवनरी से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेंगे.

बॉक्सिंग डे टेस्ट: ऑस्ट्रेलिया ने ‘7 साल’ के खिलाड़ी को बनाया उप कप्तान, भारत के खिलाफ खेलेगा मैच

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड खिलाफ भारत की वनडे टीम – विराट कोहली (कप्तान), रोहित (उप कप्तान), राहुल, धवन, अंबाती रायडू, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, महेन्द्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेन्द्र चहल, रविन्द्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, खलील, मोहम्मद शमी.