भारतीय सीमित ओवर फॉर्मेट टीम के उप कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) जल्द ही मुंबई में क्रिकेट अकादमी का लॉन्च करने वाले हैं। वनडे और टी20 के बाद टेस्ट क्रिकेट में भी सलामी बल्लेबाज की भूमिका में उतरे रोहित क्रिककिंगडम के साथ मिलकर मुंबई के इस्लाम जिमखाना में 18 अक्टूबर को इस अकादमी को लॉन्च करेंगे।

रोहित ने अपने फेसबुक पेज के जरिए फैंस को इसकी जानकारी दी। इस बारे में भारतीय उप कप्तान ने कहा, “मैं खुश हूं कि क्रिककिंगडम मुंबई में क्रिकेट अकादमी लॉन्च कर रहे हैं। हम प्रशिक्षण और ट्रैकिंग के लिए इन-हाउस मोबाइल ऐप और क्रिककैटेलॉग के जरिए जमीनी स्तर पर क्रिकेट को बढ़ावा दे सकते हैं। क्लास एकेडमी चलाने में सर्वश्रेष्ठ और अनुभवी टीम निश्चित रूप से इसे सच कर देगी।”

रोहित के अलावा भारतीय गेंदबाज धवल कुलकर्णी (Dhawal Kulkarni) भी इस अकादमी का हिस्सा होंगे। अकादमी का लॉन्च 18 अक्टूबर को होगा और रेगुलर बैच एक नवंबर से शुरू होंगे। गौरतलब है कि इस अकादमी में लड़के और लड़कियों दोनों को प्रशिक्षित किया जाएगा। साथ ही महिला क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए 6 से 16 साल की लड़कियों को हर हफ्ते फ्री सेशन उपलब्ध कराया जाएगा।

पुणे टेस्‍ट पर बारिश का साया, जानें पांचों दिन के मौसम का हाल

अकादमी के ब्रांड एंबेसेडर रोहित फिलहाल भारतीय टीम के साथ दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच खेलने के लिए पुणे पहुंचे हैं। दूसरा टेस्ट 10 से 14 अक्टूबर तक चलेगा।