नई दिल्ली. साल 2007 में भारत को T20 का पहला चैंपियन बनाने में अहम किरदार निभाने तेज गेंदबाज आरपी सिंह ने क्रिकेट से रिटायरमेंट की घोषणा कर दी है. आरपी सिंह ने इसकी जानकारी ट्वीट के जरिए दी. Also Read - लोग भूल जाते हैं कि टी20 विश्व कप 2007 फाइनल में रोहित शर्मा की पारी कितनी अहम थी: युवराज

ट्वीट में अपने संन्यास का ऐलान करते हुए आरपी सिंह ने उन तमाम लोगों का शुक्रिया अदा किया जिन्होंने उन्हें एक सफल क्रिकेटर बनने में मदद की . उत्तर प्रदेश से निकल कर टीम इंडिया के लिए खेलने वाले 32 साल के तेज गेंदबाज आरपी सिंह ने अपनी वो जर्सी भी लोगों के साथ ट्विटर पर शेयर की जिसे उन्होंने 13 साल पहले 4 सितंबर 2005 को पहली बार पहना था और जिस पर उनके तमाम टीम मेट के ऑटोग्राफ थे.

आरपी सिंह का करियर लगभर 6 साल लंबा रहा. इस दौरान उन्होंने 82 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले और 100 से अधिक विकेट चटकाए. आर पी सिंह के संन्यास के फैसले का स्वागत किया क्रिकेट महकमें ने भी किया है और नई पारी के लिए बधाई भी दी है.

बता दें कि संन्यास से पहले से ही आरपी सिंह कमेंट्री के अखाड़े में उतर चुके थे. और अब बहुत मुमकिन है कि वो अब इसी प्रोफेशन को आगे बढ़ाते दिखेंगे.

क्रिकेट और खेल की दूसरी खबरों के लिए यहां क्लिक करें