नई दिल्ली. कभी किसी क्रिकेटर को मैच में अपने और अपनी टीम की परफॉर्मेन्स पर रिपोर्ट तैयार करते देखा है आपने. कभी किसी क्रिकेटर के बारे में ये सुना है कि जिस सीरीज या टूर्नामेंट वो खेल रहा है उसके वो हर मैच की खबर तैयार कर रहा हो. नहीं ना. लेकिन क्रिकेट का ऐसा खिलाड़ी जो मैच खेलता भी है और उस पर रिपोर्ट भी बनाता है, भारतीय क्रिकेट में ही मौजूद है.

मैदान पर क्रिकेटर, बाहर पत्रकार

हम बात कर रहे हैं अरुणाचल प्रदेश के क्रिकेटर संदीप कुमार ठाकुर की. संदीप ठाकुर की भूमिका बतौर क्रिकेटर अरुणाचल प्रदेश की टीम में एक तेज गेंदबाज की है. लेकिन अपनी टीम के लिए इस रोल को प्ले करने के साथ साथ वो पेशे से पत्रकार भी हैं.

विजय हजारे ट्रॉफी में खेला

हाल ही में खत्म हुई विजय हजारे ट्रॉफी में संदीप कुमार ठाकुर अरुणाचल की टीम के लिए खेले थे. इस टूर्नामेंट में संदीप हर मैच को खेलने के बाद उस पर रिपोर्ट तैयार करते थे और उसे अपने अखबार अरुणाचल फ्रंट, जिसमें वो काम करते हैं , को भेजते थे. संदीप ऐसा हर मैच के बाद किया करते थे. यहां तक कि अखबार को भेजे मैच रिपोर्ट में वो अपने प्रदर्शन का भी जिक्र किया करते थे.

अपनी टीम का सबसे सफल गेंदबाज

विजय हजारे ट्रॉफी में संदीप ठाकुर ने 5 मैच खेले और इनमें 8 विकेट चटकाकर वो अपनी टीम के सबसे सफल गेंदबाज रहे. टूर्नामेंट में उनका बेस्ट प्रदर्शन 52 रन देकर 3 विकेट का रहा था, जो उन्होंने नागालैंड के खिलाफ लिया था.